A
Hindi News खेल क्रिकेट 'NCA को घर बना लिया', लगातार चोटिल होने वाले इन भारतीय खिलाड़ियों पर आगबबूला हुए शास्त्री

'NCA को घर बना लिया', लगातार चोटिल होने वाले इन भारतीय खिलाड़ियों पर आगबबूला हुए शास्त्री

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों पर जमकर गुस्सा निकाला है।

ravi shastri- India TV Hindi Image Source : GETTY ravi shastri

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के फिटनेस का मुद्दा लगातार चिंता का विषय रहा है। पिछले कुछ सलय से टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी लगातार चोटिल होकर टीम से बाहर हुए हैं और इसी के चलते भारतीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट्स में खासा नुकसान झेलना पड़ा। वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने ऐसे खिलाड़ियों को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है।

इन खिलाड़ियों पर भड़के शास्त्री

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने देश के कुछ प्रमुख गेंदबाजों की चोट के प्रबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के स्थायी निवासी बन गए हैं। शास्त्री ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की ओर था जो पिछले 8 महीने में कम से कम तीन बार चोटिल हो चुके हैं जबकि नितिन पटेल की अगुवाई वाली एनसीए की खेल विज्ञान और मेडिकल टीम ने उन्हें फिट करार दिया था। 

खिलाड़ियों को जमकर लताड़ा

शास्त्री ने कहा कि ऐसे भी कह सकते हैं कि पिछले तीन या चार साल में एनसीए को स्थायी ठिकाना बनाने वाले कई हैं । उन्हें जल्दी ही निवास की अनुमति मिल जाएगी यानी वे कभी भी वहां जा सकते हैं जो अच्छी बात नहीं है। चाहर को बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा कमर के फ्रेक्चर के कारण सर्जरी करा चुके हैं। अक्टूबर 2021 तक भारतीय टीम के कोच रहे शास्त्री ने हैरानी जताई कि इनमें से कुछ खिलाड़ी तो सारे फॉर्मेट भी नहीं खेलते हैं लेकिन लगातार चार टी20 मैचों में 4-4 ओवर भी नहीं डाल सकते। 

उन्होंने कहा कि ये लगातार चार मैच नहीं खेल सकते। फिर एनसीए क्यों जाते हैं। तीन मैच बाद फिर एनसीए लौट आते हैं। शास्त्री का मानना है कि रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा संकेत है। शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ दबाव का बखूबी सामना किया। उन्होंने मोर्चे से अगुवाई की। उनका फॉर्म में लौटना उनके और टीम के लिए अच्छा है। 

Latest Cricket News