A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टी20 टीम से कटेगा रोहित और विराट का पत्ता! शास्त्री ने भी उठाई मांग

भारतीय टी20 टीम से कटेगा रोहित और विराट का पत्ता! शास्त्री ने भी उठाई मांग

रोहित शर्मा और विराट कोहली के करियर को लेकर रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है।

Rohit Sharma and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma and Virat Kohli

भारत की टी20 टीम में बदलाव का दौर चल रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से ही टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में नहीं खेले हैं। टीम के दो सबसे बड़े नाम रोहित शर्मा और विराट कोहली भी इस फॉर्मेट में लंबे समय से टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं। कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंप दी गई। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने यहां तक कह दिया कि अब टी20 फॉर्मेट खेलने ही नहीं देना चाहिए।

''कोहली-रोहित से ऊपर उठे बीसीसीआई''

रवि शास्त्री ने कहा कि आने वाले समय में बीसीसीआई को रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऊपर सोचना शुरू करना चाहिए। शास्त्री का मानना है कि टीम मं अब यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों की एंट्री होनी चाहिए। शास्त्री ने कहा कि भारत की अगली जो भी टी20 सीरीज होगी उसमें युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। शास्त्री ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को अब थोड़ा चुनौतियों का सामना करना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा खुद को इंटरनेशनल सर्किट पर साबित कर चुके हैं। मैं चाहता हूं कि टीम में ऐसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को फ्रेश रखा जाए। 

आईपीएल 2023 में कैसा रहा प्रदर्शन?

आईपीएल 2023 में विराट कोहली और रोहित शर्मा का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा। विराट कोहली ने आईपीएल में 12 मैच खेले हैं और उन्होंने 438 रन बनाए हैं। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 131 का रहा है, जिसके चलते उनके ऊपर लगातार सवाल उठ रहे हैं। वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने 128 के स्ट्राइक रेट से 220 रन बनाए हैं। वहीं रोहित का औसत 20 से भी कम का है।

Latest Cricket News