A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को रवि शास्त्री ने बताया ऑल टाइम ग्रेट, जमकर बांधे तारीफों के पुल

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को रवि शास्त्री ने बताया ऑल टाइम ग्रेट, जमकर बांधे तारीफों के पुल

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है।

ind vs aus- India TV Hindi Image Source : GETTY ind vs aus

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट में भिड़ रही है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया सिर्फ 109 रनों पर ऑलआउट हो गई। दिन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अपने 4 विकेट खोकर 156 रन बना चुकी है। उनके पास इस वक्त 47 रनों की लीड है। भारत की ओर से चारों विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए हैं। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने जडेजा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

अश्विन-जडेजा की शास्त्री ने की तारीफ

रवि शास्त्री ने भारतीय स्पिनरों की तारीफ की है। उनका मानना है कि रविचंद्रन अश्विन भारत की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ इलेवन में आसानी से फिट हो जाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि रवींद्र जडेजा इसी तरह के काम करने के लिए ट्रैक पर हैं। अश्विन अपने शानदार 12 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान पहले ही 463 टेस्ट विकेट ले चुके हैं और शास्त्री को इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में शीर्ष पर हैं। शास्त्री ने कहा, "मैं युगों की तुलना कभी नहीं करता, लेकिन उनका (अश्विन) जो रिकॉर्ड है। विशेष रूप से भारतीय परिस्थितियों में वह उन्हें टीम में शामिल करने के लिए पसंदीदा बना देगा।"

जडेजा को बताया खास

उन्होंने कहा, "भारतीय परिस्थितियों में वह कुछ और है। मेरा मतलब है, आपने अतीत में कुछ महान स्पिनरों को देखा है। वह उन्हीं में से आते हैं। तथ्य यह है कि वह आपको महत्वपूर्ण चरणों में रन बनाकर देते हैं। इससे बहुत फर्क पड़ता है।" शास्त्री का यह भी मानना है कि जडेजा भारत की सर्वकालिक इलेवन में जगह के लिए बातचीत में अश्विन के साथ शामिल हो सकते हैं। अगर 34 वर्षीय खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से अपने हाल के अच्छे फॉर्म को जारी रख सकते हैं।

उन्होंने कहा, "जडेजा को क्रेडिट दिया जाएगा (वह हकदार है)। इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं है। पिछले डेढ़ साल में, वह शानदार रहे हैं, क्योंकि उन्हें अपनी क्षमता का एहसास हो गया है।''

Latest Cricket News