A
Hindi News खेल क्रिकेट राहुल की जगह कौन बने टीम इंडिया का नया उपकप्तान? रवि शास्त्री का चौंकाने वाला जवाब

राहुल की जगह कौन बने टीम इंडिया का नया उपकप्तान? रवि शास्त्री का चौंकाने वाला जवाब

केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद उनसे उपकप्तानी छिन गई है, जिसके बाद एक नए उपकप्तान की तलाश की जा रही है।

Ravi Shastri- India TV Hindi Image Source : GETTY कौन होगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान?

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में जीत हासिल कर टीम इंडिया 2-0 से आगे चल रही है। वहीं सीरीज का तीसरा मुकाबला अब इंदौर में खेला जाना है। सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में सबसे हैरानी भरी बात ये देखने को मिली कि केएल राहुल से उपकप्तानी छीन ली गई थी। 

उपकप्तानी पर बोले रवि शास्त्री

अबतक टीम इंडिया के नए उपकप्तान का ऐलान नहीं किया गया है। अब टीम इंडिया की उपकप्तानी पर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है। रवि शास्त्री ने कहा कि घरेलू परिस्थितियों में उपकप्तान की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह विचार पहली बार में पसंद आया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में एक मार्च से शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट से पहले उनकी यह टिप्पणी आई है, जहां भारतीय टीम के लिए कोई नामित उपकप्तान नहीं है।

राहुल से छिनी उपकप्तानी

ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल पहले दो टेस्ट में उप-कप्तान थे। उन्होंने तीन पारियों में 12.67 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं, शुभमन गिल अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए राहुल पर ओपनिंग स्पॉट पर बने रहने का काफी दबाव है। उन्होंने कहा कि यदि उपकप्तान प्रदर्शन नहीं करता है, तो कोई उसकी जगह ले सकता है। कम से कम उन्हें यह टैग नहीं दिया गया है। मैं घरेलू परिस्थितियों में उपकप्तान कभी नहीं चाहता। विदेशों में, यह अलग बात है।

उन्होंने कहा, "टीम प्रबंधन तय करेगा उपकप्तान कौन होगा। वे राहुल के रूप को उनकी मानसिक स्थिति को जानते हैं। वे जानते हैं कि उन्हें शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी को कैसे देखना चाहिए।"

गिल का प्रदर्शन रहा शानदार

गिल हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने साल के शुरू में हैदराबाद वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 208 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने अहमदाबाद में सीरीज के निर्णायक मैच में उसी विपक्ष के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक लगाया था। इसके अलावा, गिल ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में अपना पहला टेस्ट मैच शतक भी ठोका था।

Latest Cricket News