A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022: टीम इंडिया को सुपर 4 में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ बाहर

Asia Cup 2022: टीम इंडिया को सुपर 4 में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ बाहर

Asia Cup 2022: टीम इंडिया को एशिया कप के सुपर फोर स्टेज में पहुंचते ही जोर का झटका लगा है। बीसीसीआई ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को संभावित मुकाबले से पहले एक अन्य खिलाड़ी को दुबई में भारतीय टीम को ज्वॉइन करने को कहा है।

Ravindra Jadeja- India TV Hindi Image Source : AP Ravindra Jadeja

Highlights

  • भारत को एशिया कप 2022 में लगा झटका
  • ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हुए टीम से बाहर
  • जडेजा इंजरी के कारण जारी एशिया कप में आगे नहीं खेलेंगे

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को संभावित अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंजरी के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के मुताबिक जडेजा को दाहिने घुटने में चोट लगी है जिसके चलते वे एशिया कप टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल सकेंगे। सौराष्ट्र के चोटिल खिलाड़ी की जगह गुजरात के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गई है।

रवींद्र जडेजा एशिया कप से हुए बाहर

बीसीसीआई ने जडेजा के चोटिल होने की खबर को ट्विटर पर शेयर किया। भारतीय बोर्ड ने अपने आधिकारिक मीडिया एडवाइजरी में लिखा, “एशिया कप स्क्वॉड में अक्षर पटेल ले रहे हैं रवींद्र जडेजा की जगह। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने जारी एशिया कप में अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट बनाया है। जडेजा को दाहिने घुटने में चोट लगी है और वे पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। फिलहाल वे बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। उनके रिप्लेसमेंट, अक्षर पटेल को पहले स्क्वॉड में स्टैंडबाय के रूप में शामिल किया गया था और वे जल्द दुबई में टीम को ज्वॉइन करेंगे।”  

पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा की निर्णायक पारी

जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या से ऊपर आकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। उन्होंने स्पिनर्स को अटैक पर लगाकर भारत को घेरने की फिराक में लगे पाकिस्तान के चक्रव्यूह को तोड़ा था। जडेजा ने मुश्किल परिस्थिति में क्रीज पर आकर 29 गेंदों पर 35 रन की पारी खेलकर आर्चराइवल्स के खिलाफ भारत की जीत की बुनियाद तैयार करने के साथ इमारत भी खड़ी की थी। जडेजा ने इस मैच में बेहद किफायती गेंदबाजी भी की थी। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला पर उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए थे।

भारत-पाकिस्तान मुकाबला होने पर खलेगी जडेजा की कमी

ऐसे में, संभावना के मुताबिक पाकिस्तान के सुपर 4 में पहुंचने पर रविवार 4 सितंबर को भारत का उससे मुकाबला होगा। इस संभावित महामुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अपने इस स्टार ऑलराउंडर की कमी काफी खल सकती है।  

एशिया कप के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

Latest Cricket News