A
Hindi News खेल क्रिकेट RCB के इस खिलाड़ी पर BCCI ने लगाया लाखों का जुर्माना, लखनऊ के खिलाफ हार के बाद आई बुरी खबर

RCB के इस खिलाड़ी पर BCCI ने लगाया लाखों का जुर्माना, लखनऊ के खिलाफ हार के बाद आई बुरी खबर

लखनऊ के खिलाफ मिली हार के बाद आरसीबी के एक खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने बड़ा जुर्माना लगाया है।

RCB- India TV Hindi Image Source : IPL RCB

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कांटे के मुकाबले में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने बोर्ड पर 212 रन लगाए थे। जवाब में आखिरी गेंद पर 1 विकेट शेष रहते लखनऊ की टीम ने जीत हासिल की। इस मैच में हार के साथ ही आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को एक बड़ी सजा मिली है।

आरसीबी के कप्तान पर लगा बड़ा 

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच के बाद बड़ा जुर्माना लगा है। उनके ऊपर ये जुर्माना लखनऊ के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते लगाया गया है। फाफ की आरसीबी मैच के वक्त काफी धीमी गति से अपने ओवर्स फेंक रही थी, जिसके चलते उन्हें मैच के दौरान ही एक फील्डर सर्कल में लेना पड़ा। अब आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का बड़ा जुर्नामा लगा है।

आईपीएल की एक मीडिया एडवाइजरी में कहा गया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 15वें मैच के दौरान धीमी ओवर-रेट बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। जैसा कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का सीजन का यह पहला अपराध था, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित था, कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

लखनऊ की शानदार जीत

लखनऊ की टीम के सामने आरसीबी ने पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था। 213 रनों का पीछा कर रही लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 23 के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। लेकिन इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने 30 गेंदों पर 65 रन बनाए। लेकिन उनके विकेट के बाद एक बार फिर से लखनऊ की टीम बैकफुट पर चली गई। इसके बाद निकोलस पूरन ने भी दमदार बल्लेबाजी की और 19 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। 

Latest Cricket News