A
Hindi News खेल क्रिकेट RCB के लिए खत्म होगा खिताब का सूखा? इस भारतीय क्रिकेटर की टीम बना सकती है चैंपियन

RCB के लिए खत्म होगा खिताब का सूखा? इस भारतीय क्रिकेटर की टीम बना सकती है चैंपियन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 2008 से लेकर 2022 तक एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। जबकि इस टीम ने कई बार प्लेऑफ और फाइनल में जगह बनाई।

रॉयल चैलेंजर्स...- India TV Hindi Image Source : TWITTER रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को 2008 से आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है। राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, डैनियल वेटोरी, विराट कोहली और अब फाफ डु प्लेसिस। इतने दिग्गज कप्तानों की मौजूदगी के बाद भी यह टीम कभी भी चैंपियन नहीं बन सकी। पिछले 15 सालों से यह टीम अपनी पहली ट्रॉफी का इंतजार कर रही है। पर इस बार ट्रॉफी का यह सूखा खत्म हो सकता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं महिला प्रीमियर लीग (WPL) यानी महिला आईपीएल की। इसके पहले संस्करण की शुरुआत 4 मार्च से होने जा रही है। इस ऐतिहासिक और पहले सीजन में पांच टीमें भाग ले रही हैं। जिसमें से तीन टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की भी हैं।

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के ऑक्शन हाल ही में संपन्न हुए थे। जिसमें आरसीबी ने भारतीय महिला टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना को 3.4 करोड़ की भारी-भरकम कीमत में अपने साथ जोड़ा था। वह लीग के पहले ऑक्शन की सबसे महंगी खिलाड़ी भी रही थीं। अब उनके कंधों पर टीम की कप्तानी भी है। ऐसे में हर किसी की नजरें इस टीम पर हैं। ऐसा इसलिए नहीं कि स्मृति मंधाना ही हैं, बल्कि इस टीम में न्यूजीलैंड की स्टार क्रिकेटर सोफी डिवाइन, ऑस्ट्रेलिया की स्टार एलिस पेरी, इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, भारत की स्टार गेंदबाज रेणुका ठाकुर और टी20 वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष भी शामिल हैं। यह टीम कागज पर बेहद ही मजबूत नजर आ रही है।

इसी कारण इस टीम से उम्मीदें हैं कि यह टीम वो कर दिखाएगी जो पिछले 15 सालों में पुरुष टीम नहीं कर सकी। अब देखना होगा कि कागजों पर मजबूत यह टीम मैदान पर कितनी मजबूत साबित होती है। फिलहाल टीम की स्टार आइकन स्मृति मंधाना भी टीम के साथ जुड़ गई हैं। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। आरसीबी की टीम अपना पहला मुकाबला 5 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलेगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

WPL के लिए RCB का पूरा शेड्यूल
  • vs दिल्ली कैपिटल्स, 5 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)
  • vs मुंबई इंडियंस, 6 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)
  • vs गुजरात जायंट्स, 8 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)
  • vs यूपी वॉरियर्स, 10 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)
  • vs दिल्ली कैपिटल्स, 13 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)
  • vs यूपी वॉरियर्स, 15 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)
  • vs गुजरात जॉयंट्स, 18 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)
  • vs मुंबई इंडियंस, 21 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)

आरसीबी का पूरा स्क्वॉड

स्‍मृति मंधाना, सोफी डिवाइन, ऐलिस पेरी, रेणुका सिंह ठाकुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), ऐरिन बर्न्‍स, दिशा कसाट, इंद्राणी रॉय, कनिका आहूजा, आशा शोभना, श्रेयांका पाटिल, हीथर नाइट, डेन वान निकर्क, प्रीति बोस, पूनम खेमनार, कोमल जनजाद, मेगन शट और सहाना पवार।

यह भी पढ़ें:-

मुंबई इंडियंस के कप्तान का हुआ ऐलान, इस भारतीय दिग्गज को मिली जिम्मेदारी

जय मांजरेकर ने फिर रवींद्र जडेजा पर साधा निशाना, इंदौर टेस्ट के बीच बोले- यह बड़ा मुद्दा है...

Latest Cricket News