A
Hindi News खेल क्रिकेट मैच में 2 बार हैट्रिक लेने से चूके RCB के गेंदबाज, IPL के इतिहास में नहीं बना बड़ा कीर्तिमान

मैच में 2 बार हैट्रिक लेने से चूके RCB के गेंदबाज, IPL के इतिहास में नहीं बना बड़ा कीर्तिमान

RCB vs KKR के मैच में 2 स्टार गेंदबाज हैट्रिक लेने से चूक गए। इसी वजह से आईपीएल में एक बड़ा कीर्तिमान बनने से रह गया।

RCB - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM RCB

RCB vs KKR: IPL 2023 में इस समय आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में 2 स्टार गेंदबाज हैट्रिक लेने से चूक गए। 

चौथे ओवर में नहीं हो सका कमाल 

केकेआर की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब पारी का चौथा ओवर डेविड विली ने किया। इस ओवर की पहली गेंद उन्होंने डॉट फेंकी। वहीं, दूसरी गेंद पर उन्होंने वेंकटेश अय्यर को आउट किया। इसके बाद तीसरी गेंद पर मनदीप सिंह को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने दो गेंदों पर दो विकेट ले लिए थे, लेकिन चौथी गेंद पर वह नितीश राणा को आउट नहीं कर पाए और हैट्रिक से चूक गए। उन्होंने इस ओवर में बिना रन दिए 2 विकेट हासिल किए। 

कर्ण शर्मा हैट्रिक लेने से चूके 

इसके बाद 11वां ओवर कर्ण शर्मा ने फेंका। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर 2 रन दिए। इसके बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज को आउट किया। तीसरी गेंद पर उन्होंने खतरनाक दिख रहे आंद्रे रसेल को विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया, लेकिन उनकी चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने चौका जड़ा दिया। इस तरह से वह भी हैट्रिक से चूक गए। अगर कर्ण शर्मा और डेविड विली दोनों ही खिलाड़ी हैट्रिक ले लेते, तो आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा होता कि एक ही मैच में दो गेंदबाज हैट्रिक लेते। 

इन बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 57 रनों की पारी खेली, लेकिन फिर वेंकटेश अय्यर (3 रन), मनदीप सिंह (0 रन) और नितीश राणा (1 रन) बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए। आंद्रे रसेल भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। 

Latest Cricket News