A
Hindi News खेल क्रिकेट जडेजा या अश्विन में से कौन खेलेगा WTC फाइनल? दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला जवाब

जडेजा या अश्विन में से कौन खेलेगा WTC फाइनल? दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला जवाब

WTC फाइनल से पहले एक बड़ा सवाल इस बात को लेकर उठ रहा है कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा में से किसे प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा।

Ravindra Jadeja and R Ashwin- India TV Hindi Image Source : GETTY Ravindra Jadeja and R Ashwin

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती है। ये मैच 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान में खेला जाना है। इस मैच से पहले एक बड़ा सवाल इस बात को लेकर उठ रहा है कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा में से किसे प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा। इस सवाल पर अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने अपनी राय दी है।

पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों को टीम में शामिल करे। जडेजा मुख्य रूप से आईसीसी WTC फाइनल में नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इस साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से सीरीज जीतकर भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखी थी, जिसमें इस भारतीय स्पिन जोड़ी का अहम योगदान था।

अश्विन को इंग्लैंड में रखा जाता है बाहर

पिछली बार जब भारत ने 2021-22 में इंग्लैंड का दौरा किया था, तो जडेजा को सभी 5 टेस्ट मैचों में तरजीह दी गई थी। ऑलराउंडर ने उस सीरीज में गेंद के साथ कुछ खास प्रभाव नहीं डाला और 56.16 के औसत से सिर्फ 6 विकेट लिए। लेकिन जडेजा ने 287 रन बनाए जिसमें एक शतक शामिल था।

दोनों को मिले टीम में मौका

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग मानते हैं कि गेंद के बजाय जडेजा की प्रतिभा बल्ले से ज्यादा है। इसलिए उनके साथी अश्विन को डब्ल्यूटीसी फाइनल में शामिल करना महत्वपूर्ण हो सकता है। पोंटिंग ने कहा कि मुझे वास्तव में लगता है कि वे जडेजा और अश्विन को चुनेंगे। जडेजा बल्लेबाजी में नंबर 6 पर बने रह सकते हैं। उनकी बल्लेबाजी में इतना सुधार हुआ है कि वे उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है जो जरूरत पड़ने पर कुछ गेंदबाजी कर सकते हैं।

अश्विन ने गेंद से किया अच्छा प्रदर्शन

इस साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के दौरान, अश्विन ने कुल 25 विकेट लेकर अपना दबदबा दिखाया था। हालांकि जडेजा और अश्विन स्पिन पिच पर बॉलिंग कर रहे थे, लेकिन यह देखने वाली बात है कि अश्विन ने विभिन्न परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता दिखाई है। उन्होंने 13 टेस्ट में 61 विकेट लिए हैं, जो मौजूदा डब्ल्यूटीसी साइकिल में तीसरा सबसे बड़ा है।

Latest Cricket News