A
Hindi News खेल क्रिकेट मैच के बाद दिल भी जीत रहे रिंकू सिंह, पारी के हर छक्के का क्रेडिट किसे दिया?

मैच के बाद दिल भी जीत रहे रिंकू सिंह, पारी के हर छक्के का क्रेडिट किसे दिया?

रिंकू सिंह ने अपनी कमाल की पारी के बाद सभी शॉट्स अपने घरवालों को समर्पित किए हैं।

Rinku Singh- India TV Hindi Image Source : PTI Rinku Singh

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को उनके घर में एक कांटे के मुकाबले में तीन विकेट से मात दी। इस जीत के हीरो केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह रहे। रिंकू ने गुजरात के गेंदबाज यश दयाल के आखिरी ओवर में 5 छक्के मारकर अपनी टीम की नैया को पार लगाया। अब रिंकू ने अपनी ही पारी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

परिवार को की पारी समर्पित

गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी पांच गेंद में पांच छक्के लगाकर केकेआरको यादगार जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह ने अपने हर छक्के को उनके लिए संघर्ष करने वाले परिवार को समर्पित किया। रिंकू उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के बेहद सामान्य परिवार से आते हैं। उनके पिता घरों में गैस सिलेंडर को पहुंचाने का काम करते थे। परिवार को कर्ज के बोझ से बाहर निकालने के लिए रिंकू उत्तर प्रदेश की अंडर-19 टीम के खिलाड़ी के तौर पर मिलने वाले वजीफे को बचाने के साथ घर में नौकर का काम भी कर चुके हैं। उन्होंने 21 गेंद में छह छक्के और एक चौका लगाकर गुजरात के जबड़े से जीत छीन ली। 

पहले भी कर चुके हैं कमाल

इस 25 साल के खिलाड़ी ने पिछले सीजन में भी 15 गेंद में 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी लेकिन लखनऊ के खिलाफ इस मैच के आखिरी ओवर में टीम जीत के लिए जरुरी 21 रन नहीं बना पाई थी। रिंकू ने गुजरात के खिलाफ यादगार पारी खेलने के बाद कहा कि मुझे यकीन था कि मैं यह कर सकता हूं। पिछले साल मैं लखनऊ में ऐसी ही स्थिति में था। विश्वास तब भी था। मैं ज्यादा सोच नहीं रहा था बस एक के बाद एक शॉट लगाने चला गया। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया, मैं एक किसान परिवार से आता हूं।

रिंकू ने आगे कहा कि हर गेंद जो मैंने मैदान से बाहर मारी वह उन लोगों को समर्पित थी जिन्होंने मेरे लिए इतना बलिदान दिया। केकेआर के कप्तान नीतिश राणा ने कहा कि रिंकू ने पिछले साल ऐसा ही कुछ किया था, हालांकि हम वह मैच नहीं जीत पाए थे। गुजरात के खिलाफ जब दूसरा छक्का लगा तो हमने और विश्वास करना शुरू कर दिया क्योंकि यश दयाल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे।

Latest Cricket News