A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत की वापसी के बाद कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

ऋषभ पंत की वापसी के बाद कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

ऋषभ पंत अपनी इंजरी से काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। ऐसे में उनकी वापसी के बाद एक खिलाड़ी का पत्ता कट सकता है।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए शुक्रवार को एक बड़ी खबर सामने आई है। बीसीसीआई ने इंजरी के जुझ रहे टीम इंडिया के कुछ स्टार खिलाड़ियों का अपडेट दिया है। ये खिलाड़ी इस वक्त एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में ऋषभ पंत का भी नाम शामिल है। ऋषभ पंत लंबे समय से इंजरी के कारण टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर हैं, लेकिन वह जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। पंत की वापसी के साथ ही एक खिलाड़ी का टीम इंडिया से पूरी तरह से पत्ता कट सकता है।

इस खिलाड़ी की मुश्किलें बढ़ी

भारतीय टीम ने पिछले कुछ महिनों में ऋषभ पंत के बिना कई अहम मुकाबले खेले है। इसमें सबसे बड़ा नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को मीडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत की कमी खली। उनकी जगह केएस भारत को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में मौका मिला था। केएस भरत अपने खराब प्रदर्शन के कारण टीम मैनेजमेंट को इंप्रेस नहीं कर सके और अभी उन्हें वेस्टइंडीज दौर पर टीम में तो रखा गया है, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में केएस भरत के ही वो सबसे कमजोर कड़ी है जिसे ऋषभ पंत के आते ही टीम इंडिया से ड्रॉप किया जा सकता है। 

पंत की गैरमौजूदगी में केएस भरत ने टेस्ट मैचों की 8 पारियों में 18.42 की औसत से सिर्फ 129 रन बनाए हैं। पंत के आने के बाद इस बात की भी पूरी संभावना है कि ईशान किशन को भी टेस्ट टीम की प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया जाए। दरअसल ये दोनों एक शैली के खिलाड़ी हैं। यही कारण है कि टीम किसी एक को ही प्लेइंग 11 में जगह दे सकती है। ऐसे में टेस्ट मैचों में पंत से बेहतर विकल्प कुछ और नहीं हो सकता। 

पंत की फिटनेस पर BCCI ने दिया अपडेट

दिसंबर में भीषण एक्सीडेंट का शिकार हुए ऋषभ पंत ने रिहैब में शानदार प्रोग्रेस की है। बीसीसीआई ने उन्हें लेकर अपडेट जारी करते हुए कहा कि उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है। उनकी स्ट्रेंथ और रनिंग फिटनेस प्रोग्राम जारी हैं। हाल ही में डीडीसीए के एक अधिकारी ने कहा था कि वह वनडे वर्ल्ड कप के बाद तक फिट हो पाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि वह दिसंबर में साउथ अफ्रीका सीरीज तक टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

Latest Cricket News