A
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर बड़ी बात बोल गए रोहित और अश्विन

कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर बड़ी बात बोल गए रोहित और अश्विन

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के हाथों टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद अचानक भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया।

<p>कोहली के टेस्ट...- India TV Hindi Image Source : GETTY कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर बड़ी बात बोल गए रोहित और अश्विन

Highlights

  • विराट कोहली वनडे और T20 कप्तानी पहले ही छोड़ चुके हैं।
  • कोहली के बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी सौंपी गई।

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के हाथों टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद अचानक भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया जिसमें टीम इंडिया के साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा भी शामिल हैं। विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर रोहित ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपना रिएक्शन दिया। रोहित ने लिखा, “हैरान हूं !! लेकिन भारतीय कप्तान के तौर एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई। आगे के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

रोहित के अलावा स्पिनर अश्विन ने भी कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर कई ट्वीट किए जिसमें उन्होंने उनकी उपलब्धियों का जिक्र किया। अश्विन ने ट्वीट किया, "क्रिकेट कप्तानों के बारे में हमेशा उनके रिकॉर्ड और उन्होंने जिस तरह की जीत हासिल की है, उसके बारे में बात की जाएगी, लेकिन एक कप्तान के रूप में आपकी विरासत की बात उस तरह के बेंचमार्क के लिए होगी, जो आपने सेट किए हैं। लोग ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका आदि में आपकी जीत के बारे में बात करेंगे।"

गौरतलब है कि विराट कोहली ने वनडे और टी-20 के बाद 15 जनवरी को टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। कोहली ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। कोहली ने ट्वीट कर कहा, "7 साल तक टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी करने के बाद मैने इसे छोड़ने का फैसला किया है। मुझे नहीं पता ये सही समय है या नहीं। विराट कोहली ने ट्वीट में आगे लिखा कि पिछले सात साल से लगातार मेरी कोशिश कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की रही। मैंने अपना काम पूरी  ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी। लेकिन हर सफर का एक अंत होता है, मेरे लिए टेस्ट की कप्तानी को खत्म करने का यही सही समय है।"

Latest Cricket News