A
Hindi News खेल क्रिकेट अचानक क्यों मिली अश्विन को टीम में जगह? कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

अचानक क्यों मिली अश्विन को टीम में जगह? कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। जिसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है।

Ravichandran Ashwin- India TV Hindi Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में भिड़ना है। ये सीरीज इसी महीने की 22 तारीख से शुरू होने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। टीम में सालों बाद एक बार फिर से रविचंद्रन अश्विन को शामिल कर लिया गया है। अश्विन को टीम में शामिल करने पर कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है। 

अश्विन को टीम में क्यों किया गया शामिल?

रोहित ने टीम के ऐलान के वक्त कहा कि हम जो भी खेल खेलते हैं वह महत्वपूर्ण है। एशिया कप में जीत के बावजूद हमें न्यूटरल वेन्यू  पर रहना पड़ा। टीम में माहौल बहुत अच्छा है, अब हमारा ध्यान विश्व कप पर है। रोहित शर्मा ने कहा आगे कहा कि अश्विन टेस्ट में लगातार खेल रहे हैं, उनके पास बहुत अनुभव है। उनका सिलेक्शन दिमाग में था। ऑट्रेलिया के खिलाफ मैच में जवाब देंगे कि वह कहां खड़े हैं।

शानदार रहा है करियर

अश्विन ने आखिरी बार जनवरी 2022 में टीम इंडिया के लिए कोई वनडे मैच खेला था। यानी कि करीब 21 महीने बाद इस खिलाड़ी को टीम के लिए वापस वनडे मैच खेलते हुए देखा जाएगा। अश्विन ने टीम इंडिया के लिए 113 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 151 विकेट हासिल किए हैं।    

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम:

रोहित कप्तान (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर

Latest Cricket News