A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने खोया आपा, बीच मैदान में बोले, तुम लोग ...

रोहित शर्मा ने खोया आपा, बीच मैदान में बोले, तुम लोग ...

Rohit Sharma WTC Final : रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्‍तानी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन वे बीच में अपना आपा भी खो देते हैं।

Rohit Sharma - India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma in WTC 2023 Final

IND vs AUS WTC Final 2023 : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनिशप का फाइनल खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन हो चुका है और आज दूसरा दिन है। इस बीच पहले दिन भले टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के तीन विकेट उखाड़ दिए हों, लेकिन इसके बाद भी इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलियाई टीम आगे नजर आ रही है। एक वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 76 रन पर तीन विकेट हो गया था, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज बेदम नजर आए और ऑस्‍ट्रेलिया के ट्रेविड हेड के साथ ही स्‍टीव स्मिथ ने टीम को काफी आगे ले जाकर खड़ा कर दिया। इस बीच पहले सेशन के बाद भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसते हुए दिखाई दिए। इस दौरान कई बार टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा खीजते हुए से दिखे। क्‍योंकि टीम इंडिया अब बैकफुट पर है। 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला 
डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 के फाइनल में टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पिछले आठ साल में ये पहली बार हुआ था कि किसी भारतीय कप्‍तान ने टॉस जीतकर टेस्‍ट में बॉलिंग चुनी हो। उम्‍मीद लगाई जा रही थी कि रोहित शर्मा ने शायद पहले गेंदबाजी का फैसला इसलिए किया है, क्‍योंकि पिच पर हरी घास थी और इसमें भारतीय तेज गेंदबाज प्रभावी हो सकते थे। टीम की प्‍लेइंग इलेवन भी ऐसी ही नजर आ रही थी। क्‍योंकि भारत चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ मैदान में उतर। शुरुआत में लगा भी ऐसा, जब जल्‍दी जल्‍दी तीन विकेट ऑस्‍ट्रेलिया के गिर गए। सलामी बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और उससे पहले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। डेविड वार्नर ने कोशिश जरूर की, लेकिन वे अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके। पहले सिराज ने उस्‍मान ख्‍वाजा को आउट किया और इसके बाद  शार्दुल ठाकुर ने डेविड वार्नर को 43 रन बनाकर बैक टू पवेलियन कर दिया। कुछ ही देर बाद शमी ने मार्नस लाबुशेन को आउट कर सनसनी सी फैला दी। लगा कि अगर यहां से उबरना ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मुश्किल होगा, लेकिन स्‍टीव स्मिथ और ट्रेविड हेड ने शानदार बल्‍लेबाजी कर न केवल ऑस्‍ट्रेलिया को मुश्किल दौर से निकालने का काम किया, बल्कि ड्राइविंग सीट पर भी बैठा दिया। 

रोहित शर्मा विकेट न मिलने पर खोते  नजर आए आपा, साथी प्‍लेयर्स से हुए नजर 
इस बीच भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो पहले दिन का बताया जा रहा है। स्‍क्रीन पर रवींद्र जडेजा हैं और कुछ ही देर बाद रोहित शर्मा भी नजर आते हैं। इस बीच आवाज आती है, क्‍या याद तुम लोग ....! यहां पर रोहित शर्मा अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करते हुए सुने जा सकते हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है और कुछ ही देर में ये वायरल भी हो गया। हालांकि इंडिया टीवी इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि ये वीडियो सही है या फिर इसमें एडिटिंग की गई है। लेकिन अगर ये वीडियो सही भी है तो क्रिकेट में खिलाड़ी एक दूसरे से इस तरह की बातें करते रहते हैं, लेकिन अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल कम से कम नहीं करना चाहिए। खैर जो भी हो, टीम इंडिया की कोशिश होगी कि पहले दिन जब वे पिछड़ ही चुके हैं तो दूसरे दिन जल्‍दी जल्‍दी ऑस्‍ट्रेलिया के विकेट लेकर उसे पीछे किया जाए और मैच पर पकड़ न सही तो कम से कम वापसी तो कर ही ली जाए। 

Latest Cricket News