A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप में रोहित ध्वस्त करेंगे सचिन-अफरीदी का रिकॉर्ड! बस करना होगा ये बड़ा काम

एशिया कप में रोहित ध्वस्त करेंगे सचिन-अफरीदी का रिकॉर्ड! बस करना होगा ये बड़ा काम

Rohit Sharma: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा 3 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma, Shahid Afridi And Sachin Tendulkar

Asia Cup 2023: एशिया 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर खेला जाएगा। इस बार एशिया कप में भारत अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। एशिया कप से पहले टीम इंडिया को कोई वनडे मैच नहीं खेलना है। एशिया कप 2023 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 3 बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इनमें सचिन तेंदुलकर और शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड भी शामिल है। 

तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड 

भारत की तरफ से वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा 23 मैच सचिन तेंदुलकर ने खेले हैं। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 22 मैच खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही वह सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। फिर टीम इंडिया 4 अगस्त को नेपाल के खिलाफ मैच खेलेगी। इस मैच में उतरते ही रोहित सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

रोहित कर सकते हैं ये कमाल 

एशिया कप के इतिहास में अभी तक सिर्फ दो बल्लेबाज ही 1000 से ज्यादा रन बना पाए हैं। इनमें सनथ जयसूर्या और कुमार संगाकारा के नाम शामिल हैं। वनडे एशिया कप में अभी तक रोहित शर्मा ने नाम 745 रन दर्ज हैं और उन्हें हजार रन पूरे करने के लिए 255 रनों की जरूरत है। टीम इंडिया एशिया कप में पहले पाकिस्तान और नेपाल से खेलेगी, जिससे उसका सुपर-4 में पहुंचना तय लग रहा है। सुपर-4 में तीन मुकाबले होंगे। इस तरह से रोहित 5 वनडे मुकाबलों में 255 रन बना सकते हैं और हजार रन पूरे कर सकते हैं। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे। 

निशाने पर होगा अफरीदी का रिकॉर्ड 

वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा चौथे नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने 17 छक्के लगाए हैं, जबकि शाहिद अफरीदी ने 26 छक्के लगाए हैं। रोहित को उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बस 9 छक्के की जरूरत है। 

वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी: 

शाहिद अफरीदी- 26 छक्के
सनथ जयसूर्या- 23 छक्के 
सुरेश रैना- 18 छक्के
रोहित शर्मा 17 छक्के

Latest Cricket News