A
Hindi News खेल क्रिकेट साल 2013 के बाद बदल गया रोहित शर्मा का अंदाज, देखिए आंकड़े

साल 2013 के बाद बदल गया रोहित शर्मा का अंदाज, देखिए आंकड़े

बतौर कप्तान तो रोहित शर्मा की परीक्षा इस सीरीज में होगी ही साथ ही एक खिलाड़ी के रूप में भी उन्हें अपने आप को सा​बित करना होगा। 

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

Rohit Sharma : भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वन डे सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। हालांकि बीसीसीआई ने तो रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली वन डे सीरीज से पहले ही रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया था, लेकिन चोट के कारण वे उस सीरीज से बाहर हो गए थे। अब रोहित शर्मा विराट कोहली की जगह भारत के फुलटाइम कप्तान होंगे। बतौर कप्तान तो रोहित शर्मा की परीक्षा इस सीरीज में होगी ही साथ ही एक खिलाड़ी के रूप में भी उन्हें अपने आप को सा​बित करना होगा। रोहित शर्मा क्रिकेट तो लगातार खेल रहे हैं, लेकिन वन डे  में रोहित करीब एक साल बाद वापसी कर रहे हैं। 

विराट कोहली से पहले किया था डेब्यू 
रोहित शर्मा का असली रूप में साल 2013 के बाद देखने के लिए मिला। वैसे तो रो​हित शर्मा ने विराट कोहली से पहले ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर लिया था, लेकिन वे टीम से अंदर बाहर होते रहे। लेकिन जब साल 2013 में रोहित शर्मा मिडिल आर्डर बल्लेबाज से ओपनर बने तो वे अलग ही अंदाज में दिखाई दिए। अगर आंकड़ों के हिसाब से देखें तो साल 2013 से पहले रोहित शर्मा ने 114 वन डे मैच खेले थे और इस दौरान उनके बल्ले से 3174 रन निकले थे, जो एक बड़े कद के बल्लेबाज के मुताबिक नहीं थे। लेकिन साल 2013 के बाद रोहित शर्मा ने अब तक 113 वन डे मैच खेले हैं, उसमें वे 6031 रन बना चुके हैं। यानी रोहित शर्मा ने मैच को करीब करीब उतने ही खेले, लेकिन रन दोगुने बना दिए।

Image Source : India TvRohit Sharma

एक साल बाद वन डे में वापसी कर रहे हैं रोहित शर्मा
रोहित शर्मा अब करीब एक साल बाद वन डे में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी वन डे मैच मार्च 2021 में खेला था, तब से वे वन डे नहीं खेल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई उस सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले से रन भी उस तरह के नहीं निकले थे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। अब वे कप्तान भी हैं तो देखना होगा कि वे टीम इंडिया के लिए बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News