A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं रोहित शर्मा? भारतीय कप्तान ने कर दिया सबसे बड़ा खुलासा

टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं रोहित शर्मा? भारतीय कप्तान ने कर दिया सबसे बड़ा खुलासा

रोहित शर्मा ने खुद के टी20 फॉर्मेट में खेलने पर एक बड़ा खुलासा किया है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद से टीम इंडिया में बदलाव का दौर चल रहा है। यहां तक कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर भी लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लगातार यही उम्मीद की जा रही थी कि किसी भी समय हार्दिक पांड्या को भारत की टी20 टीम का परमानेंट कप्तान चुना जा सकता है। इन्हीं सवालों पर अब रोहित शर्मा ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। रोहित ने अब ये साफ कर दिया है कि वो टी20 फॉर्मेट खेलेंगे या नहीं। 

रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि उनकी ‘टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को छोड़ने’ की कोई योजना नहीं है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों की माने तो बोर्ड चाहता है कि 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक युवा टीम तैयार की जाए। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के लिए रोहित, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी केएल राहुल को छोटे फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किया गया था। 

ब्रेक के चलते नहीं खेल रहे थे टी20

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले कहा, ‘‘पहली बात यह है कि लगातार मैच खेलना संभव नहीं है। आपको उन्हें (सभी फॉर्मेट के खिलाड़ियों को) पर्याप्त रेस्ट देने की जरूरत है। मेरे साथ भी यही स्थिति है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने है। इस मामले में आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा। मैंने फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।’’

हार्दिक को करना पड़ सकता है इंतजार

खबरें यही थी कि हार्दिक पांड्या को जल्द ही टी20 टीम का कप्तान बना दिया जाएगा और रोहित और केएल राहुल अब इस फॉर्मेट से बाहर ही रहेंगे। लगातार दो साल टी20 वर्ल्ड कप में निराशा हाथ लगने के बाद बदलाव की पूरी तैयारियां की जा रही हैं। उम्मीद यही है कि हार्दिक 2024 वर्ल्ड कप में टीम की कमान संभालेंगे। लेकिन रोहित के इस बयान के बाद ये साफ लग रहा है कि इस खिलाड़ी को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। जब तक रोहित टी20 टीम का हिस्सा रहेंगे उनसे कप्तानी छिनने के चांस काफी कम ही हैं।

Latest Cricket News