A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL RR 2022 Players list: देखें राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

IPL RR 2022 Players list: देखें राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए राजस्थान ने अपनी फौज तैयार कर ली है। आईपीएल के पहले सीजन की विजेता टीम ने इस बार की नीलामी में कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

File image of Sanju Samson- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM File image of Sanju Samson

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए राजस्थान ने अपनी फौज तैयार कर ली है। आईपीएल के पहले सीजन की विजेता टीम ने इस बार की नीलामी में कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम ने ऑक्शन से पहले अपने कप्तान के अलावा जोस बटलर और यशस्वी जयसावाल को रिटेन किया था। वहीं, इस बार टीम ने कई धाकड़ खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़कर आईपीएल के रण में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है। पिछले सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था जब टीम 8 टीमों के टूर्नामेंट में नीचे से दूसरे यानी कि 7वें स्थान पर रही थी। साल 2008 में चैंपियन बनने के बाद से टीम इस खिताब से लगातार महरूम रही है। वहीं, इस बार नए रणबांकुरों के साथ राजस्थान की कोशिश ट्रॉफी को अपने नाम करने पर होगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इस बार पहले सीजन के प्रदर्शन को दोहरा पाती है या नहीं।

नीलामी के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी के दूसरे दिन रविवार को पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा जबकि मुंबई इंडियन्स ने जोफ्रा आर्चर पर आठ करोड़ रुपये खर्च किये जो चोटिल होने के कारण इस सत्र में खेल भी नहीं पाएंगे। टीमों ने भारत के वर्तमान खिलाड़ियों पर बड़ी धनराशि खर्च की जबकि विदेशों के फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों पर अधिक ध्यान दिया। फ्रेंचाइजी ने स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच, सुरेश रैना और इशांत शर्मा जैसे बड़े नामों को कोई तवज्जो नहीं दी।

राजस्थान रॉयल्स की टीम:
संजू सैमसन- 14 करोड़
जोस बटलर- 10 करोड़
यशस्वी जयसवाल- 4 करोड़
आर अश्विन- 5 करोड़
ट्रेंट बोल्ट- 8 करोड़
शिमरोन हेटमायर- 8 करोड़ 50 लाख
देवदत्त पडिक्कल- 7 करोड़ 75 लाख
प्रसिद्ध कृष्णा- 10 करोड़
युजवेंद्र चहल- 6 करोड़ 50 लाख
रियान पराग- 3 करोड़ 80 लाख
के.सी करियप्पा- 30 लाख
जेम्स नीशम-1 करोड़ 50 लाख
नाथन कूल्टर-2 करोड़
नवदीप सैनी-2 करोड़ 60 लाख
ओबेद मैककॉय- 75 लाख
अनुनय सिंह- 20 लाख
कुलदीप सेन- 20 लाख
करुण नायर- 1 करोड़ 40 लाख
रासी वैन डेर डूसन- 1 करोड़
डेरिल मिशेल- 75 लाख
ध्रुव जुरेल- 20 लाख
तेजस बरोका- 20 लाख
कुलदीप यादव- 20 लाख
शुभम गढ़वाल- 20 लाख

Latest Cricket News