A
Hindi News खेल क्रिकेट 4 ओवर में 50 रन देकर भी इतिहास रच गए युजवेंद्र चहल, सबसे ज्यादा IPL विकेट लिस्ट में बड़ा फेरबदल

4 ओवर में 50 रन देकर भी इतिहास रच गए युजवेंद्र चहल, सबसे ज्यादा IPL विकेट लिस्ट में बड़ा फेरबदल

युजवेंद्र चहल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ एक विकेट लेकर ही इतिहास में अपना नाम लिख दिया है।

Yuzvendra Chahal - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Yuzvendra Chahal

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 8वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स के सामने पंजाब किंग्स है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में राजस्थान के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक बड़ा कमाल कर दिया है। चहल अब आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

चहल ने मलिंगा को छोड़ा पीछे

युजवेंद्र चहल अब ड्वेन ब्रावो के बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। दरअसल पंजाब की पारी का 16वां ओवर युजवेंद्र चहल लेकर आए। तभी चौथी गेंद पर पंजाब के बल्लेबाज जितेश शर्मा ने एक लंबा शॉट खेलने की कोशिश की। हालांकि गेंद बल्ले से लगकर सीधा लॉन्ग ऑफ पर खड़े रियान पराग के हाथ में गई। ये चहल के आईपीएल करियर का 171वां विकेट था। चहल ने इस मैच में चार ओवर में 50 रन दे डाले। लेकिन वो एक विकेट लेते ही रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे।

उनके करियर की बात की जाए तो उन्हें अपना 171वां विकेट लेने में कुल 133 मैच लगे। इस लिस्ट में टॉप पर ड्वेन ब्रावो हैं जिन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट झटके हैं। वहीं लसिथ मलिंगा के नाम 122 मैचों में 170 विकेट थे। इसके बाद अमित मिश्रा का नाम आता है जिन्होंने 154 मैचों में 166 विकेट लिए।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. ड्वेन ब्रावो- 161 मैचों में 183 विकेट

2. युजवेंद्र चहल- 133 मैचों में 171 विकेट

3. लसिथ मलिंगा- 122 मैचों में 170 विकेट

4. अमित मिश्रा- 154 मैचों में 166 विकेट 

5. रविचंद्रन अश्विन- 186 मैचों में 158 विकेट

दोनों ही टीमों ने जीता है पहला मैच 

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला गुवाहाटी के मैदान पर हो रहा है। दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं। संजू सैसमन की अगुवाई वाली राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रनों से शिकस्त दी। वहीं,  शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने केकेआर को 7 रनों से पटखनी दी। ऐसे में दोनों ही टीमें आईपीएल में अपना पहला मुकाबला जीतना चाहेंगी। 

Latest Cricket News