A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने किया ऐलान, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर करेंगे वर्ल्ड कप जीतने वाली शेरनियों का सम्मान

BCCI ने किया ऐलान, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर करेंगे वर्ल्ड कप जीतने वाली शेरनियों का सम्मान

वर्ल्ड कप जीतने वाली अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप का सम्मान सचिन तेंदुलकर करेंगे।

Under 19 women world cup- India TV Hindi Image Source : BCCI Under 19 women world cup

Women Under-19 T20 World Cup: भारत की महिला अंडर 19 टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का यह पहला संस्करण था और शेफाली वर्मा की युवा ब्रिगेड या फिर कहें युवा शेरनियों ने अपनी दहाड़ से पूरी दुनिया को हिला दिया है। अब बीसीसीआई इस युवा टीम को सम्मानित करने की तैयारी कर रही है।

तेंदुलकर करेंगे युवा टीम का सम्मान

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहला आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप जीतने वाली भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम को बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्मानित करेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, ‘‘बेहद खुशी के साथ मैं यह साझा कर रहा हूं कि भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई के पदाधिकारी भारत की विजेता अंडर-19 टीम को एक फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम साढ़े छह बजे सम्मानित करेंगे।’’ 

जय शाह ने किया ट्वीट

उन्होंने कहा, ‘‘युवा क्रिकेटरों ने भारत को गौरवांवित किया है और हम उनकी उपलब्धियों को सम्मान देंगे।’’ शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का खिताब जीता। महिला क्रिकेट में यह भारत का पहला आईसीसी खिताब भी है। विजेता टीम दक्षिण अफ्रीका से मंगलवार को मुंबई पहुंचेगी और फिर सम्मान समारोह के लिए बुधवार को अहमदाबाद जाएगी। सम्मान समारोह का आयोजन भारत और न्यूजीलैंड की पुरुष टीमों के बीच तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के इतर किया जाएगा।

Latest Cricket News