A
Hindi News खेल क्रिकेट थम नहीं रहा पाकिस्तान क्रिकेट में विवाद, अब इस दिग्गज ने रमीज को सरेआम कह दिया छोटा बच्चा

थम नहीं रहा पाकिस्तान क्रिकेट में विवाद, अब इस दिग्गज ने रमीज को सरेआम कह दिया छोटा बच्चा

रमीज राजा को उन्हीं के देश के एक क्रिकेटर ने सरेआम बच्चा कह दिया है।

Ramiz Raja- India TV Hindi Image Source : AP Ramiz Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में इस वक्त बवाल मचा हुआ है। पीसीबी चीफ रमीज राजा को अचानक उनके पद से हटाकर जिम्मेदारी नजम सेठी को सौंप दी गई। वहीं शाहिद अफरीदी को नया चीफ सेलेक्टर बना दिया गया। रमीज ने इस विवाद के बाद लगातार सरकार के ऊपर बयान दिए हैं। जाहिर तौर पर रमीज इस फैसले से खुश नहीं हैं और वो लगातार अपने देश की सरकार पर निशाना साध रहे हैं। अब पाकिस्तान के एक दिग्गज क्रिकेटर ने रमीज पर निशाना साधा है।

इस क्रिकेटर ने रमीज को बताया बच्चा 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व प्रमुख रमीज राजा की आलोचना करते हुए कहा है कि वह उस बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं, जैसे बच्चे से उसका खिलौना छीन लिया गया है। पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान में 60 वर्षीय राजा के भाग्य में नाटकीय मोड़ आया है। हाल ही में घर में टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से पाकिस्तान की 0-3 की शर्मनाक हार के बाद उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था।

फैसले से नाराज हैं रमीज

रमीज ने वर्तमान पैनल के प्रति कुछ कड़ी टिप्पणियों के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और नजम सेठी को नए पीसीबी प्रमुख के रूप में प्रतिस्थापित किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी। राजा ने कहा था कि नए बोर्ड के सदस्यों को पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी में कोई दिलचस्पी नहीं है और वे केवल अधिकार चाहते हैं। इस पर बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मुझे लगता है कि उनकी हालिया टिप्पणियों ने कड़वा स्वाद छोड़ दिया है। लोगों को पहले भी बर्खास्त किया गया है, लेकिन किसी ने कभी इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी है। वह उस बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं, जिसका खिलौना छीन लिया गया है।

कमेंट्री में करनी चाहिए वापसी

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि राजा को कुछ शालीनता दिखाने और कमेंट्री जैसे अपने अन्य कौशल पर ध्यान देने की जरूरत है। बट ने कहा, उनके पास अन्य कौशल हैं और उन्हें अब कमेंट्री करने पर विचार करना चाहिए। उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए और कुछ शालीनता दिखाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा- रमिज राजा भाग्यशाली थे कि नई सरकार ने सत्ता में आने के बाद उन्हें कई महीनों तक काम करने की अनुमति दी, जो आमतौर पर नहीं होता है। यह पहली बार है कि नई सरकार ने अध्यक्ष को सीधे बर्खास्त नहीं किया। न केवल उन्होंने उन्हें सीधे नहीं हटाया, बल्कि उसका समर्थन भी किया। रमीज को हटाने की बात चल रही थी। यह रातोरात नहीं हुआ।

Latest Cricket News