A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पंड्या के सपनों पर ये दो खिलाड़ी फेर देंगे पानी, टी20 में बन सकते हैं भारत के कप्तान

हार्दिक पंड्या के सपनों पर ये दो खिलाड़ी फेर देंगे पानी, टी20 में बन सकते हैं भारत के कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने की बात की जा रही है। लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो हार्दिक के इस सपने पर पानी फेर सकते हैं।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम को हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद रोहित शर्मा के कप्तानी पर कई सवाल खड़े हो गए। वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेला। इस सीरीज के दौरान टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दे दिया गया था। टी20 सीरीज में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत में न्यूजीलैंड को 1-0 से हराया। इसके बाद फैंस ने मांग उठाई की हार्दिक को टी20 टीम की कप्तानी सौप देनी चाहिए। लेकिन एक बुरे सीजन के आधार पर बीसीसीआई कोई बड़ा फैसला नहीं लेगी। लेकिन हार्दिक पंड्या ने जिस तरह से जिस तरह से टी20 में कप्तानी की है उसे देखते हुए उन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया की कप्तानी दी जा सकती है। लेकिन टीम इंडिया में दो खिलाड़ी अभी ऐसे हैं जो हार्दिक के इस सपने पर पानी फेर सकते हैं।

केएल राहुल

केएल राहुल पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो आने वाले समय में टीम इंडिया के टी20 कप्तान बन सकते हैं। केएल राहुल ने आईपीएल में बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत के लिए भी उन्होंने कई मौको पर कप्तानी की है। मौजूदा समय में केएल राहुल टीम इंडिया के उपकप्तान है। ऐसे में बीसीसीआई एक दफा केएल के नाम पर भी सोच सकती है। हालांकि केएल राहुल पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म हैं लेकिन उनके पास अभी मौका है कि वह खुद को आने वाले समय में बतौर कप्तान पेश कर सकते हैं। आईपीएल में केएल राहुल ने 42 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से उन्हें 20 में जीत और 20 में हार का सामना करना पड़ा है। साथ ही बतौर कप्तान केएल अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से नीभाते हैं और टीम के लिए काफी स्कोर भी करते हैं।

Image Source : APKL Rahul

संजू सैमसन

संजू सैमसन का नाम देखकर भले ही आप हैरान हो रहे हो, लेकिन संजू सैमसन हार्दिक के सपनों पर पानी फेर सकते हैं। पिछले कुछ समय से संजू सैमसन चर्चा का विषय रहे हैं। संजू अभी युवा हैं और लंबे समय तक इस जिम्मेदारी को निभा सकते हैं। संजू आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करते हैं। इस साल के आईपीएल में संजू सैमसन की ही कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का फाइनल खेला था। संजू भले ही टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कमीयाब नहीं हो पा रहे हैं। लेकिन ऋषभ पंत के लगातार फॉर्म से बाहर रहना संजू के लिए टीम इंडिया के रास्ते खोल सकता है। संजू ने आईपीएल में 31 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्हें 15 में जीत मिली है। वहीं कई बार संजू को इंडिया ए के लिए भी कप्तानी करने का मौका मिला है।

Image Source : Getty ImagesSanju Samson

2024 के लिए नए कप्तान की तलाश!

भारतीय टीम को अगला टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 में यूएस/वेस्टइंडीज में खेलना है। इस वर्ल्ड कप के लिए टीम मैनेजमेंट अभी से प्लान बना रही है। उम्मीद है की रोहित साल 2024 के वर्ल्ड कप से पहले टी20 से संन्यास ले लेंगे। ऐसे में भारत अपने नए कप्तान के तलाश में हार्दिक पंड्या के अलावा इन खिलाड़ियों को भी आजमा सकती है।

Latest Cricket News