A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन के साथ हो रही नाइंसाफी! प्लेइंग 11 में जगह मिलने के बाद भी किया गया ये काम

संजू सैमसन के साथ हो रही नाइंसाफी! प्लेइंग 11 में जगह मिलने के बाद भी किया गया ये काम

संजू सैमसन को लगातार टीम इंडिया में मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन संजू अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

IND vs WI- India TV Hindi Image Source : AP भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 03 अगस्त को खेला गया था। जिसे वेस्टइंडीज की टीम ने चार रनों से जीत लिया था। इस मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर काफी सवाल किए जा रहे हैं। इसी बीच संजू सैमसन को लगातार टीम में मौके दिए जाने के बाद भी वह अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन प्लेइंग 11 में मौका मिलने के बाद भी उनके साथ नाइंसाफी की जा रही है। जिस कारण वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

संजू सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने इस दौरान दूसरा और तीसरा वनडे मुकाबला भी खेला। दूसरे वनडे में संजू ने 19 गेंदों पर 9 रन, तीसरे वनडे में 41 गेंदों पर 51 और पहले टी20 में उन्होंने 12 गेंदों पर सिर्फ 12 रन बनाए। संजू ने इस दौरान एक अर्धशतक तो जड़ा, लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता नजर नहीं आ रही है। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण अब निकल कर सामने आया है।

संजू के साथ किया गया ऐसा

संजू सैमसन ने अब तक इस दौरे पर तीन मुकाबले खेले हैं। जहां उन्हें अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया है। संजू को दूसरे वनडे में तीन नंबर, तीसरे वनडे में चार और पहले टी20 में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया है। ऐसे में संजू टीम इंडिया में अपने रोल को सही तरह से समझ नहीं पा रहे होंगे। हार्दिक पांड्या अगर संजू से लगातार प्रदर्शन करवाना चाहते हैं तो उन्हें संजू को उनके पोजीशन को लेकर साफ करना होगा।

अगले मुकाबले पर होगी नजर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगल टी20 मुकाबला 06 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की निगाहें जीत पर होंगी, वहीं संजू सैमसन की अच्छे प्रदर्शन पर। संजू सैमसन पहले टी20 मुकाबले में रन आउट का शिकार हो गए थे। जहां से टीम इंडिया इस मैच में पिछड़ती चली गई और वेस्टइंडीज ने वो मुकाबला अपने नाम कर लिया था। संजू सैमसन से फैंस को काफी उम्मीदें हैं कि वह आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए अच्छा करेंगे। 

Latest Cricket News