A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन के लिए 'कभी खुशी कभी गम', पहले मिली खुशखबरी फिर 3 मिनट बाद लगा झटका

संजू सैमसन के लिए 'कभी खुशी कभी गम', पहले मिली खुशखबरी फिर 3 मिनट बाद लगा झटका

Sanju Samson: भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन को न्यूजीलैंड दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज के लिए टीम इंडिया में मिली जगह।

Sanju Samson, IND vs BAN, Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY संजू सैमसन

Sanju Samson in Team India: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी दौरे को लेकर टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम पहले न्यूजीलैंड और उसके बाद बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरान न्यूजीलैंड में वह सीमित ओवरों की श्रृंखला जबकि बांग्लादेश में वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई ने इन दोनों दौरों के लिए आज यानी सोमवार को चार अलग-अलग टीमों का ऐलान किया, जिसके लिए उसने तीन कप्तान भी बनाए।

बीसीसीआई की तरफ से शेयर की गई टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है तो वहीं दिनेश कार्तिक को जैसे सीनियर खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसमें एक हैरान करने वाली बात विकेटकीपर के चयन को लेकर देखने को मिली है।

बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे सैमसन

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। लेकिन उसके बाद बांग्लादेश जाने वाली टीम इंडिया से उन्हें बाहर रखा गया है। दरअसल बीसीसीआई ने पहले न्यूजीलैंड दौर के लिए टीम का ऐलान किया, जिसमें सैमसन का नाम शामिल था। लेकिन इसके 3 मिनट बाद बीसीसीआई की तरफ से बांग्लादेश दौरे के लिए अलग से जारी की गई खिलाड़ियों की लिस्ट से सैमसन बाहर हो गए, यानी वह न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे लेकिन उसके बाद होने वाले बांग्लादेश दौरे से बाहर रहेंगे। बता दें कि न्यूजीलैंड में 18 नवंबर से होने वाली सीमित ओवर की सीरीज में संजू के अलावा ऋषभ पंत भी मौजूद रहेंगे। जबकि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए ऋषभ पंत के साथ इशान किशन को चुना गया है।  

18 से 30 नवंबर तक न्यूजीलैंड में रहेगी टीम इंडिया

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। यहां दोनों टीमों के बीच 18 से 30 नवंबर तक तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। 

न्यूजीलैंड दौर के लिए भारतीय टीम:

टी20 टीम:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

वनडे टीम:

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक

Latest Cricket News