A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन होंगे टीम इंडिया में शामिल! जानिए सोशल मीडिया पर क्यों हुए ट्रेंड

संजू सैमसन होंगे टीम इंडिया में शामिल! जानिए सोशल मीडिया पर क्यों हुए ट्रेंड

Sanju Samson : संजू सैमसन एक बार फिर से टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं, इसकी संभावना जताई जा रही है।

Sanju Samson and Prithvi Shaw- India TV Hindi Image Source : PTI Sanju Samson and Prithvi Shaw

Sanju Samson Team India : टीम इंडिया इस वक्त टी20 विश्व कप 2022 खेल रही है। सुपर 12 के अभी दो और मुकाबले खेले जाने हैं, इनको जीतने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इस साल का विश्व कप टीम इंडिया के लिए अभी तक अच्छा जा रहा है। इस बीच दिनेश कार्तिक के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत के अगला मैच खेलने की संभावना जताई जा रही है। मामला तो दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत का था, लेकिन इस बीच संजू सैमसन भी सोशल मीडिया पर सोमवार को ट्रेंड करते हुए नजर आए। हालांकि संजू सैमसन टी20 विश्व कप वाली टीम में हैं ही नहीं। लेकिन सवाल ये है कि जब संजू सैमसन टीम में नहीं हैं तो वे सोशल मीडिया पर क्यों लोगों की जुबान पर छाए रहे। 

Image Source : APSanju Samson

दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका
दरअसल जब खबरें आनी शुरू हुई कि दिनेश कार्तिक की जगह अब ऋषभ पंत को अगले मैच में खेलने का मौका मिलेगा, इसके बाद सवाल उठने शुरू हो गए कि ऋषभ पंत क्यों खेलेंगे, क्या प्रदर्शन के आधार पर, शायद नहीं। भारत के पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के अलावा विकेट कीपिंग के लिए बहुत ज्यादा विकल्प हैं ही नहीं। वैसे तो केएल राहुल भी कीपिंग करते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कींिपग नहीं की है। इस पर सोशल मीडिया पर फैंस कह रहे थे कि आज अगर संजू सैमसन होते तो वे टीम के लिए मैच विनर हो सकते थे। लेकिन सेलेक्टर्स ने संजू को टीम में न रखकर बड़ी गलती कर दी है। जबकि उन्होंने पिछले कुछ साल में ठीकठाक प्रदर्शन किया है, उन्हें टीम में होना चाहिए था। 

Image Source : APSanju Samson

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए संजू सैमसन का हो सकता है सेलेक्शन 
सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने का दूसरा कारण ये था कि विश्व कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जा रही है, वहां तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि विश्व कप खेल रही टीम के कुछ खिलाड़ी रेस्ट कर सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ संजू सैमसन को बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर ही भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है, ऐसे में हर सेलेक्शन से पहले संजू सैमसन इसी तरह से ट्रेंड करते हैं, लेकिन सेलेक्टर्स उन्हें टीम में शामिल करेंगे या नहीं, ये फैसला बाद में लिया जाएगा। 

Latest Cricket News