A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में होगा सरफराज खान का डेब्यू? इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में होगा सरफराज खान का डेब्यू? इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका

Sarfaraz Khan Debut: इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेलेगी।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : GETTY सरफराज खान

India vs England: भारत और इंग्लैंड बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बचे हुए आखिरी तीन मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान शनिवार को बीसीसीआई ने कर दिया। इस स्क्वाड में कई बदलाव नजर आए। इस दौरान टीम मैनेजमेंट ने सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल रखने का फैसला लिया है। दरअसल सरफराज खान को सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने के कारण टीम इंडिया के स्क्वाड में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मौका दिया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका था। अब ये आस लगाई जा रही है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा उन्हें तीसरे टेस्ट मैच के दौरान प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं।

तीसरे टेस्ट में कैसे मिल सकता है मौका

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेलेगी। माना जा रहा है कि 12 फरवरी से भारतीय खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। अब सवाल सबसे बड़ा यह है कि क्या रोहित शर्मा इस मुकाबले में सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका देंगे या नहीं। सरफराज के पास डेब्यू करने के लिए सिर्फ एक ही रास्ता बाकि नजर आ रहा है। दरअसल केएल राहुल की भारतीय टीम में वापसी हो गई है, लेकिन बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी थी कि केएल राहुल को उनकी फिटनेस के आधार पर प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जाएगा। ऐसे में केएल राहुल अगर अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाते हैं को सरफराज खान उनकी जगह मीडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं।

श्रेयस अय्यर भी हो गए हैं बाहर

टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए जब टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया गया, तब उसमें श्रेयस अय्यर का नाम शामिल नहीं था। अय्यर को किस कारण से टीम इंडिया से बाहर किया गया है इस बारे में बीसीसीआई ने कुछ भी नहीं कहा। अय्यर इस सीरीज में खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। ऐसे में इस बार श्रेयस अय्यर भी सरफराज खान के डेब्यू में रोड़ा नहीं बन सकते। दूसरी ओर सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने दमदार बल्लेबाजी के सभी को इंप्रेस भी किया है।

तीसरे, चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत, मैक्सवेल के बाद स्टोइनिस ने दिखाया गेंद से कमाल

इस टीम के साथ जुड़ा स्टार स्पिनर, अचानक लिया गया ये बड़ा फैसला

Latest Cricket News