A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, शाहीन शाह अफरीदी अगली सीरीज से बाहर!

पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, शाहीन शाह अफरीदी अगली सीरीज से बाहर!

एशिया कप और वनडे विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच अगली सीरीज से शाहीन शााह अफरीदी बाहर हो सकते हैं।

shaheen shah afridi- India TV Hindi Image Source : GETTY शाहीन शाह अफरीदी

Shaheen Shah Afridi : भारत और पाकिस्‍तान की टीमें एक बार फिर से आमने सामने होंगी  और वो भी एक बार नहीं अनेक बार। एशिया कप 2023 में सितंबर में इनका आमना सामना होगा। इस बीच भारत और पाकिस्‍तान की टीमें अलग अलग सीरीज खेलती हुई नजर आने वाली हैं। लेकिन अब पता चला है कि पाकिस्‍तानी टीम से उनके मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी बाहर हो सकते हैं। पाकिस्‍तानी टीम को श्रीलंका का दौरा करना है, इस सीरीज के लिए शाहीन शाह अफरीदी टीम में नहीं होंगे। 

पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच खेली जा जानी है टेस्‍ट सीरीज
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने की संभावना है। जियो न्‍यूज के हवाले से पता चला है कि इस साल विश्व कप से पहले वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण शाहीन अफरीदी को अगले महीने की सीरीज के दौरान आराम दिया जा सकता है। श्रीलंका क्रिकेट यानी एसएलसी की ओर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का ऐलान होना बाकी है। ये टेस्‍ट सीरीज विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होने वाली है। एसएलसी और पीसीबी ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ एकदिवसीय मैच खेलने की संभावना पर चर्चा की थी। लेकिन अब शायद टेस्‍ट सीरीज होगी और वनडे सीरीज ठंडे बस्‍ते में चली गई है। शाहीन शाह अफरीदी फिलहाल नॉटिंघमशायर के लिए इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में खेल रहे हैं, जहां उन्होंने नौ मैचों में 13 विकेट लिए हैं। 

एशिया कप और विश्‍व कप के लिए फिट रहना चाहते हैं शाहीन शाह अफरीदी 
शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्‍तान के लिए एक मैच विनर हैं। पीसीबी की सोच शायद ये है कि एशिया कप 2023 और वन डे विश्‍व कप 2023 के लिए शाहीन पूरी तरह से फिट रहें। क्‍योंकि यहां पाकिस्‍तान का मुकाबला टीम इंडिया के साथ ही दुनियाभर की बड़ी टीमों से होगी, ऐसे में टेस्‍ट सीरीज से बाहर बैठना न केवल इंजरी रोकने का तरीका है, वहीं वर्कलोड मैनेजमेंट का भी एक हिस्‍सा है। उम्‍मीद की जानी चाहिए कि एशिया कप के लिए वे जरूर खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि अभी इसमें काफी वक्‍त बाकी है और जल्‍द ही एसीसी की से शेड्यूल जारी किया जा सकता है। यानी जब भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप में टक्‍कर होगी तो शाहीन शाह अफरीदी और भारतीय बल्‍लेबाजों के बीच अच्‍छी टक्‍कर देखने को मिलेगी। 

Latest Cricket News