A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: शाहीन अफरीदी ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का खास रिकॉर्ड, पाकिस्तानी दिग्गजों की कर दी बोलती बंद

T20 World Cup 2022: शाहीन अफरीदी ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का खास रिकॉर्ड, पाकिस्तानी दिग्गजों की कर दी बोलती बंद

Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार वापसी करते हुए जसप्रीत बुमराह के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Jasprit Bumrah Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi Image Source : GETTY Jasprit Bumrah Shaheen Shah Afridi

Shaheen Shah Afridi: शाहीन शाह अफरीदी ने इंजरी के बाद फिट होकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तानी टीम में वापसी की। माना जा रहा था कि इस युवा तेज गेंदबाज के आने से पाकिस्तान टीम की ताकत दोगुनी हो जाएगी। लेकिन भारत के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में वह खाली हाथ रहे। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उनकी आलोचना शुरू हो गई। तमाम पाकिस्तानी फैंस और दिग्गजों ने कहा कि उनके पूरे फिट होने से पहले उन्हें मैदान में उतार दिया गया। इसके बाद, वह एक और मैच में कोई विकेट नहीं चटका सके। पाकिस्तान में अफरीदी की जगह को लेकर बवाल और बड़ा हो गया।

शाहीन ने जोरदार वापसी कर आलोचकों को दिया जवाब

इन तमाम शोर के बीच शाहीन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए करो या मरो के मुकाबले में मैदान में अपनी मौजूदगी दर्ज की, वह भी पूरे ठसक के साथ। साथ ही एक ऐसा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया जिस पर अब तक जसप्रीत बुमराह का नाम लिखा था।

Image Source : GettyShaheen Shah Afridi got Klassen out

शाहीन ने सा. अफ्रीका के खिलाफ बनाया खास रिकॉर्ड

शाहीन शाह अफरीदी ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुए इस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को शून्य पर चलता किया। उन्होंने दूसरा शिकार शतकवीर राइली रुसो को बनाया और उन्होंने हेनरिक क्लासेन के रूप में तीसरी सफलता हासिल की।

शाहीन के इस शानदार प्रदर्शन ने पाकिस्तान को DLS से 33 रन से जिता दिया। इस जीत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में भी बनाए रखा। शाहीन अफरीदी ने विकेटों की इस झड़ी के बीच एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

Image Source : ptiShaheen Shah Afridi

शाहीन अफरीदी ने जसप्रीत बुमराह को छोड़ा पीछे

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने ये उपलब्धि 22 साल की उम्र में हासिल की। जब उन्होंने बतौर 50वां विकेट क्लासेन को आउट किया तब उनकी उम्र 22 साल 211 दिन थी। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम था। इतना ही नहीं, शाहीन अफरीदी खेल के हर फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20 इंटरनेशनल) में सबसे कम उम्र में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले, यह रिकॉर्ड भी बुमराह के नाम था।

Latest Cricket News