A
Hindi News खेल क्रिकेट BAN vs SL: विराट कोहली से आगे निकला ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड

BAN vs SL: विराट कोहली से आगे निकला ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड

Bangladesh vs Sri Lanka: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के दौरान बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने विराट का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया।

virat kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली-शाकिब अल हसन

Bangladesh vs Sri Lanka: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने हाल ही में वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की है। इसी बीच बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने विराट के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि बांग्लादेशी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन है। 

शाकिब ने तोड़ा विकाट का ये बड़ा रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप 2023 के 38वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ एक शानदार पारी खेली। उन्होंने 65 गेंदों पर शानदार 82 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के जड़े। ये वर्ल्ड कप में उनका 11 अर्धशतक था। इसी के साथ वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने वर्ल्ड कप में अभी तक 10 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, सचिन तेंदुलकर 15 अर्धशतक के साथ सबसे आगे हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक

सचिन तेंदुलकर - 15 अर्धशतक
शाकिब अल हसन - 11 अर्धशतक
विराट कोहली - 10 अर्धशतक

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर

21 बार - सचिन तेंदुलकर (44 पारी)
14 बार - विराट कोहली (34 पारी)
13 बार - शाकिब अल हसन (36 पारी)
12 बार - कुमार संगकारा (35 पारी)
12 बार - रोहित शर्मा (25 पारी)

वर्ल्ड कप में शाकिब का शानदार रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में 36 मैच खेलते हुए 1332 बनाए हैं। वह वर्ल्ड कप में 2 शतक भी लगा चुके हैं। 

Latest Cricket News