A
Hindi News खेल क्रिकेट अंडर 19 के बाद सीनियर महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार शेफाली वर्मा, जानें क्या कहा

अंडर 19 के बाद सीनियर महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार शेफाली वर्मा, जानें क्या कहा

अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद शेफाली वर्मा ने कहा कि वह सीनियर टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं।

Shafali Verma- India TV Hindi Image Source : ICC शेफाली वर्मा

अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ भारत ने पहला अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया कि कप्तान शेफाली वर्मा वर्ल्ड कप फाइनल में मिली जीत के बाद अपने आंसूओं को रोक न सकी और मैच के बाद कैमरे के सामने ही रो पड़ी। अंडर 19 विश्व कप में खिताबी जीत से आहलादित भारत की चैंपियन बल्लेबाज शेफाली वर्मा के लिए यह महज एक शुरुआत है और उनका इरादा दो सप्ताह बाद सीनियर टीम के साथ इस सफलता को दोहराने का है। 

क्या बोली शेफाली

महिला टी20 वर्ल्ड कप दस फरवरी से साउथ अफ्रीका में खेला जाना है और यहीं पर भारतीय अंडर 19 टीम ने शेफाली की कप्तानी में पहला टी20 विश्व कप जीतकर इतिहास रचा है। उन्नीस वर्ष की शेफाली भारत की सीनियर टीम का भी हिस्सा हैं और वह दूसरी बार खिताब जीतकर साउथ अफ्रीका दौरे को यादगार बनाना चाहती है। जीत के बाद उन्होंने कहा कि "मैं जब यहां आई तो फोकस अंडर 19 वर्ल्ड कप पर था लेकिन उसे हम जीत चुके हैं। अब नजरें सीनियर वर्ल्ड कप पर हैं। मैं इस जीत को भुलाकर अब सीनियर वर्ल्ड कप पर फोकस करूंगी।" 

अभी भी खलती है वो हार

शेफाली उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थी जो 2020 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार गई थी। उन्होंने कहा कि उस हार की टीस अभी भी खलती है। इस पर उन्होंने कहा कि "मेलबर्न में खेला गया फाइनल मेरे लिए काफी जज्बाती था। हम उस मैच को जीत नहीं सके थे। जब मैं अंडर 19 टीम से जुड़ी तो बस यही सोचती थी कि हमें वर्ल्ड कप जीतना है। मैं लड़कियों से यही कहती थी कि हमें जीतना ही है और हम जीत गए।" उन्होंने आगे कहा कि हम वर्ल्ड कप हारने के बाद खूब रोये थे लेकिन अब ये खुशी के आंसू हैं। हम जो जीतने आए थे, वह हमने जीत लिया।" 

पुरस्कार वितरण के समय अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकी शेफाली ने कहा, "मैने आंसू रोकने की कोशिश की लेकिन रोक नहीं सकी। मैं आगे भी अच्छा प्रदर्शन करके भारत के लिए रन बनाती रहूंगी। लेकिन इस वर्ल्ड कप से ही संतोष नहीं है। यह तो अभी शुरुआत भर है।" 

Latest Cricket News