A
Hindi News खेल क्रिकेट इन 3 खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में वापसी होगी नामुमकिन! लगभग बंद हो चुके हैं सभी दरवाजे

इन 3 खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में वापसी होगी नामुमकिन! लगभग बंद हो चुके हैं सभी दरवाजे

भारत के तीन स्टार खिलाड़ी लंबे से टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम में इन खिलाड़ियों की जगह युवा प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Indian Test Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER Indian Test Team

Indian Team: भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है। भारतीय क्रिकेट टीम से हर कोई खेलना चाहता है, लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम माना जाता है। तीन स्टार खिलाड़ी ऐसे हैं, जो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इन खिलाड़ियों की जगह टीम में युवा प्लेयर्स ने ले ली है। अब इन खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है। 

1. शिखर धवन 

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। पिछले पांच सालों से वह टीम इंडिया  से बाहर चल रहे हैं। उनकी जगह टीम में अब शुभमन गिल, केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए मौजूद हैं। ऐसे में धवन की टेस्ट टीम में वापसी मुश्किल नजर आ रही है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन बनाए हैं। 

2. ईशांत शर्मा 

ईशांत शर्मा ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम इंडिया को विदेशों में कई मैच जिताए, लेकिन वह साल 2021 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वह 34 साल के हो चुके हैं और उनकी उम्र का असर उन पर दिखाई दे रहा है। उनकी जगह टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने ले ली है। सिराज पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उनकी लाइन लेंथ भी ठीक हैं। ऐसे में ईशांत की वापसी मुश्किल नजर आ रही है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए हैं। 

3. ऋद्धिमान साहा 

ऋद्धिमान साहा ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2021 में खेला था। साहा पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया। उनकी जगह टीम इंडिया में विकेटकीपिंग करने के लिए केएस भरत और ईशांत किशन मौजूद हैं और ये युवा बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में अब साहा का वापसी मुश्किल लग रही है। साहा ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट मैचों में 1353 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News