A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले कभी भी संन्यास ले सकता है ये खिलाड़ी! भारत के लिए जीत चुका है ICC ट्रॉफी

वर्ल्ड कप से पहले कभी भी संन्यास ले सकता है ये खिलाड़ी! भारत के लिए जीत चुका है ICC ट्रॉफी

इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले एक खिलाड़ी टीम इंडिया से संन्यास ले सकता है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। इस टीम में एक बार फिर से सेलेक्टर्स ने ऐसे खिलाड़ी को इग्नोर कर दिया जो भारत को कई अहम मौकों पर मैच जितवा चुका है। यह खिलाड़ी एक समय रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी तक करता नजर आता था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को पूरी तरह से ड्रॉप कर दिया। पिछली कुछ सीरीज से यह खिलाड़ी ड्रॉप ही चल रहा है। इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में इस खिलाड़ी को टीम ड्रॉप कर देना यही दिखाता है कि अब टीम इंडिया में उसकी वापसी बेहद मुश्किल है। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की। धवन के साथ हो रहे हरकत से यही लगता है कि वह जल्द ही टीम इंडिया के वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। 

फ्लॉप रहे हैं धवन

37 साल के हो चुके धवन ने पिछले साल तक भारत के लिए कई सीरीज में कप्तानी तक की है। लंबे समय तक खराब फॉर्म से जूझने के बाद उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया। अब उनके लिए टीम इंडिया की राहें काफी ज्यादा मुश्किल नजर आ रही है। धवन आईपीएल में पंचाब किंग्स के कप्तान हैं। आगामी आईपीएल सीजन में धवन अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो शायद वह टीम में एक बार फिर से वापसी कर लें। धवन को लगातार दूसरी सीरीज में टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। बांग्लादेश सीरीज के दौरान वह टीम का हिस्सा थे लेकिन वह रन बनाने में पूरी तरह से फेल रहे। तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने कुल 18 रन बनाए।

धवन का शानदार करियर

धवन के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी की है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से भी ज्यादा रन बना चुके धवन के नाम कुल 25 शतक दर्ज है। धवन ने भारत के लिए एक आईसीसी ट्रॉफी भी जीता है। साल 2013 में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में शिखर धवन का अहम योगदान था। इस टूर्नामेंट में धवन तो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 363 रन बनाए थे। कुल मिलाकर देखा जाए तो धवन का पूरा करियार शानदार रहा है। लेकिन अब उनके साथ जैसा हो रहा है, उसे देखकर यही लगता है कि वह जल्द संन्यास ले सकते हैं।

Latest Cricket News