A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन के लिए आया शिखर धवन का संदेश, ऋषभ पंत होंगे खुश

संजू सैमसन के लिए आया शिखर धवन का संदेश, ऋषभ पंत होंगे खुश

Sanju Sanson - Rishabh Pant : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज खत्म होने के बाद कप्तान शिखर धवन का एक बड़ा बयान सामने आया है।

Shikhar Dhawan, Rishabh Pant and Shubman Gill- India TV Hindi Image Source : GETTY Shikhar Dhawan, Rishabh Pant and Shubman Gill

Sanju Sanson- Rishabh Pant : संजू सैमसन टीम इंडिया के वो खिलाड़ी हैं, जो प्लेइंग इलेवन में शामिल न होकर भी चर्चा में बने ही रहते हैं। दरअसल वे चर्चा में ही इसलिए रहते हैं कि उन्हें लगातार टीम इंडिया में शामिल नहीं किया जा रहा है। बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया और बतौर विकेट कीपर ऋषभ पंत खेले। ऋषभ पंत को संजू सैमसन से आगे मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन वे उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी उम्मीद टीम इंडिया उनसे करती है। सीरीज का तीसरा मैच रद हो गया, क्योंकि जब न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की बारी आई तो 18 ओवर के बाद ही बारिश आ गई। मैच में अगर डकवर्थ लुईस मैथड से भी रिजल्ट निकालना हो तो भी कम से कम 20 ओवर की पारी होनी चाहिए थी, जो नहीं हो पाई। मैच खत्म होने के बाद सीरीज के लिए कप्तान रहे शिखर धवन ने संजू सैमसन और ऋषभ पंत को लेकर बड़ा और अहम बयान दिया है, जिससे संजू सैमसन और उनके फैंस निराश हो सकते हैं, वहीं ऋषभ पंत और उनके फैंस जरूर खुश होंगे। 

Image Source : PTIRishabh Pant And Rahul Dravid

शिखर धवन बोले, संजू सैमसन को करना होगा इंतजार, ऋषभ पंत मैच विनर 
भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा कि ऋषभ पंत एक मैच विजेता हैं और मुश्किल दौर से गुजरने के दौरान टीम मैनेजमेंट उनका समर्थन करता है। इतना ही नहीं शिख्शर धवन ने संजू सैमसन को मौके का इंतजार करने के लिए भी कहा है। ऋषभ पंत ने सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 16 गेंदों का सामना किया और केवल दस रन की पारी ही वे खेल पाए। शिखर धवन ने कहा कि आपको बड़ी तस्वीर देखनी होगी और आपका मैच विजेता कौन है। आप विश्लेषण करते हैं और आपके फैसले उसी पर आधारित होते हैं। ऋषभ पंत की वन डे और टी20 की पिछली दस पारियों पर ही नजर डाली जाए तो उनके स्कोर कुछ इस तरह से रहे हैं। 10, 15, 11, 6, 6, 3, 9, 9 और 27। यानी वे एक भी बार बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए हैं।  

Image Source : GettySanju Samson

ऋषभ पंत को लगातार मिल रहा है टीम इंडिया मैनेजमेंट का सपोर्ट 
शिखर धवन ने कहा कि संजू सैमसन के ऊपर ऋषभ पंत को चुनने जैसे पेचीदा विकल्पों को चुनते समय कप्तान की जगह पर होना मुश्किल नहीं है। बोले कि निश्चित रूप से संजू सैमसन को जो भी अवसर मिला है, वह वास्तव में अच्छा कर रहा है। लेकिन कभी.कभी आपको अपने मौके का इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है और हम जानते हैं कि वह मैच विजेता है इसलिए जब वह अच्छा नहीं कर रहा हो तो आपको उसका समर्थन करना चाहिए।

(pti inputs)

 

Latest Cricket News