A
Hindi News खेल क्रिकेट CSK को चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी की चमकी किस्मत, इस टीम में हुआ सिलेक्शन

CSK को चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी की चमकी किस्मत, इस टीम में हुआ सिलेक्शन

सीएसके के एक खिलाड़ी का आईपीएल में कमाल के प्रदर्शन के बाद देवधर ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन की टीम में सेलेक्शन हो गया है।

CSK- India TV Hindi Image Source : PTI CSK

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को चैंपियन बनाने वाले स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे की एंट्री देवधर ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन की टीम में हो चुकी है। वेस्ट जोन की 15 खिलाड़ियों की टीम में शिवम के अलावा और भी कई स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इस टीम की कप्तानी प्रियांक पांचाल के हाथों में है।

वेस्ट जोन की टीम में शिवम दुबे

भारत और मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को 24 जुलाई से शुरू हो रहे देवधर ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सोमवार को वेस्ट जोन की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जबकि तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली। देवधर ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2019-20 सीजन में हुआ था और कोविड-19 के कारण इसके बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया। यह इंटर जोन 50 ओवर का टूर्नामेंट इस साल पूरी तरह से पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से 3 अगस्त तक खेला जाएगा। बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने आईपीएल विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पिछले सत्र में 16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए। 

पृथ्वी शॉ को टीम में जगह

15 सदस्यीय टीम में पृथ्वी शॉ को भी जगह मिली है जिन्हें टूर्नामेंट के बाद काउंटी क्रिकेट में नार्थम्पटनशर की ओर से खेलने के लिए रवाना होना है। प्रियांक पांचाल को वेस्ट जोन का कप्तान नियुक्त किया गया है जिसमें सरफराज खान और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। सुपरकिंग्स के लिए 16 मैच में 21 विकेट के साथ पिछले आईपीएल सीजन में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में जगह मिली है। वेस्ट जोन की टीम प्रतियोगिता के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत नॉर्थईस्ट जोन के खिलाफ करेगी। 

वेस्टजोन की टीम इस प्रकार है:

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, हार्विक देसाई, हेत पटेल, सरफराज खान, अंकित बावने, समर्थ व्यास, शिवम दुबे, अतीत सेठ, पार्थ भुट, शम्स मुलानी, अर्जन नागवासवाला, चिंतन गजा, राजवर्धन हेंगरगेकर। 

स्टैंडबाई प्लेयर: चेतन सकारिया, तुषार देशपांडे, युवराज डोडिया, अबु काजी, कथन पटेल।

Latest Cricket News