A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा ये चोटिल खिलाड़ी!

टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा ये चोटिल खिलाड़ी!

IND vs AUS WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से ओवल मैदान पर खेला जाएगा। WTC के फाइनल में खेलने के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर ने बड़ा फैसला लिया है।

Indian Cricket Team - India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

World Test Championship Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून 2023 को इंग्लैंड के ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर लंबे समय से चोट की परेशानी से जूझ रहे हैं। चोटिल होने की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। वहीं, आखिरी टेस्ट में वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे, लेकिन अब उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए बड़ा फैसला लिया है। 

श्रेयस अय्यर ने लिया ये फैसला 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक श्रेयस अय्यर को बैक इंजरी है, जिसके लिए उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई थी, अब उन्होंने सर्जरी नहीं कराने का फैसला लिया है। लेकिन वह समय-समय पर इलाज के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाते रहेंगे। वह एक इंजेक्शन लेंगे। अगर वह सर्जरी करा लेते, तो उन्हें 6 से 7 महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ता, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए उन्होंने ये बड़ा फैसला लिया है। 

IPL 2023 से हैं बाहर 

क्रिकबज की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि श्रेयस अय्यर ने एनसीए के अधिकारियों और एक्सपर्ट से मुलाकात की है। सभी इस बात पर सहमत है कि सर्जरी को टाला जा सकता है। चोटिल होने की वजह से अय्यर आईपीएल 2023 से बाहर चल रहे हैं, लेकिन केकेआर के कोच चंद्रकांत पंडित को उम्मीद है कि वह जल्दी ही ठीक होकर मैदान पर वापसी करेंगे। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। टेस्ट क्रिकेट में वह भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट में 666 रन, 42 वनडे मैचों में 1631 रन और 49 टी20 मैचों में 1043 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News