A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम से बाहर बैठे गिल को आईसीसी ने दिया बड़ा अवॉर्ड, सिराज रह गए खाली हाथ

टीम से बाहर बैठे गिल को आईसीसी ने दिया बड़ा अवॉर्ड, सिराज रह गए खाली हाथ

भारतीय स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को आईसीसी ने एक बड़ा अवॉर्ड दिया है।

Shubman Gill- India TV Hindi Image Source : GETTY Shubman Gill

आईसीसी हर महीने अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजता है। इस खिताब के लिए जनवरी के महीने में भारत के शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे को नामित किया था। गिल ने बाकी के दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए जनवरी महीने का खिताब जीत लिया है। इस साल की शुरुआत से ही गिल ने पूरी दुनिया में अपने बल्ले से डंका मचाया है।

गिल को आईसीसी अवॉर्ड

भारत के शुभमन गिल ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा था। अब उनको जनवरी 2023 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के पुरस्कार से नवाजा गया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और हमवतन मोहम्मद सिराज को पीछे छोड़ दिया। यह पहली बार है कि गिल ने वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन की एक और अच्छी सीरीज के बाद आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता है। गिल जनवरी में 567 रनों के साथ शॉर्टलिस्ट में शीर्ष दावेदार थे, जिसमें तीन शतक-प्लस स्कोर शामिल थे। 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपेक्षित रूप से पुरस्कार जीता है। गिल ने जनवरी में अपने आक्रामक स्ट्रोकप्ले से फैंस को प्रभावित किया।

गिल के लिए यादगार रहा पिछला महीना

एक महीने में भारत ने बहुत सारे टी20 और वनडे मैच खेले, जिसमें से गिल के लिए कई मैच यादगार रहे। उनका बेहतरीन प्रदर्शन हैदराबाद में आया, जब न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत में शानदार दोहरा शतक लगाया था। गिल ने नाबाद 208 रन सिर्फ 149 गेंदों में 28 चौकों की मदद से बनाए थे। एक चौंकाने वाली उपलब्धि सिर्फ इसलिए नहीं आई थी कि उन्होंने वनडे फॉर्मेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाया, बल्कि इसलिए कि उस पिच पर बाकी के बल्लेबाज टिक नहीं पा रहे थे।

बल्ले से निकली कई बड़ी पारियां

शानदार दोहरे शतक के अलावा, गिल ने दो और शतक भी जड़ा था। श्रीलंका पर एक प्रमुख जीत में 116 और न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में 112 रन की पारी खेली थी। गिल ने वैश्विक वोट में न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और हमवतन मोहम्मद सिराज को पछाड़ते हुए पुरस्कार अपने नाम किया। यह पुरस्कार जीतने वाले, वह अक्टूबर 2022 में विराट कोहली के बाद पहले भारतीय बन गए। इस बारे में आईसीसी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में सूचित किया।

Latest Cricket News