A
Hindi News खेल क्रिकेट खराब अंपायरिंग की वजह से नहीं जीती टीम इंडिया! कप्तान के बाद अब उपकप्तान ने भी उठाए सवाल

खराब अंपायरिंग की वजह से नहीं जीती टीम इंडिया! कप्तान के बाद अब उपकप्तान ने भी उठाए सवाल

टीम इंडिया के बांग्लादेश सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। ये भी माना जा रहा है कि टीम इंडिया के साथ इस दौरे पर नाइंसाफी भी हुई।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs BAN

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा समाप्त हो चुका है। इस दौरे पर टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा। टी20 सीरीज में टीम जहां क्लीन स्वीप करने में नाकामयाब रहते हुए आखिरी मुकाबला हार गई थी। वहीं वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश ने इसी सीरीज में टीम इंडिया को मात दी। उसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी जरूर की लेकिन तीसरे मैच में टीम इंडिया जीता हुआ मुकाबला भी टाई करवा गई। इसी के चलते मैच और सीरीज टाई के साथ समाप्त हुई। ऐसे खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया पर सवाल उठने लगे। लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार का सारा ठीकरा खराब अंपायरिंग पर फोड़ दिया। ऐसा ही कुछ बयान टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी दिया।

मंधाना ने अंपायरिंग को लेकर क्या कहा?

कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना ने शनिवार को तीसरे महिला वनडे में बांग्लादेशी अंपायर मोहम्मद कामरूज्जमान और तनवीर अहमद की अंपायरिंग की आलोचना की। जब मंधाना से अंपायरिंग के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि आपको क्या लगता है? उन्होंने कहा कि किसी भी मैच में कभी कभार होता है कि आप इस तरह (की अंपायरिंग) से खुश नहीं होते विशेषकर तब जब इस बार सीरीज में डीआरएस भी नहीं है।

बेहतर अंपायरिंग की थी उम्मीद

मंधाना ने कहा कि हमें बेहतर अंपायरिंग के स्तर की उम्मीद थी। कुछ फैसलों में बेहतर अंपायरिंग का स्तर चाहिए था क्योंकि कुछ फैसलों में यह साफ दिख रहा था। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि आईसीसी, बांग्लादेश बोर्ड और भारतीय बोर्ड निश्चित रूप से इस पर चर्चा करेगा और शायद फिर न्यूटरल अंपायरिंग प्रणाली आ जाए ताकि हम फिर इस तरह की चर्चा नहीं करें। शायद हम क्रिकेट और संबंधित सवालों पर ध्यान लगा सकें। 

Latest Cricket News