A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान दौरे को लेकर चिंतित है कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी: रिपोर्ट

पाकिस्तान दौरे को लेकर चिंतित है कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी: रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान के दौरे को लेकर चिंतित हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है। 

PAK v AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 1998 में मार्क टेलर की कप्तानी में पाकिस्तान का दौरा किया था।
  • ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का आगाज 3 मार्च से होगा। इसमें कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैच शामिल
  • इस दौरे पर कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैच शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान के दौरे को लेकर चिंतित हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों को लेकर चिंतित हैं। बता दें, 24 साल में यह पहली बार है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि उनके खिलाड़ियों की सुरक्षा और भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है।

सीए ने अपने बयान में कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दौरे की योजना बनाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और हम संबंधित सरकारों के साथ नियमित संपर्क में हैं।" बयान में आगे कहा गया , "हम दौरे के लिए व्यापक सुरक्षा, बायो-बबल और संचालन व्यवस्था पर अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ नियमित और खुली चर्चा करना जारी रखेंगे।"

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने पाकिस्तान दौरे पर सुरक्षा योजना को काफी मजबूत करार दिया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट के अनुसार बेली ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरा मानना है कि दोनों बोर्ड अब भी दौरे को लेकर कुछ मामूली चीजों पर काम कर रहे हैं, इसलिए एक बार इन्हें औपचारिक स्वीकृति मिलने के बाद हम टीम की घोषणा करेंगे लेकिन हम काफी हद तक सही दिशा में जा रहे हैं।’’

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 1998 में मार्क टेलर की कप्तानी में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस साल ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का आगाज 3 मार्च से होगा। इसमें कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैच शामिल हैं। इसके बाद 29 मार्च से 2 अप्रैल तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। एकमात्र T20I मैच 5 अप्रैल को खेला जाएगा।

Latest Cricket News