A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को खलेगी इस धाकड़ खिलाड़ी की कमी, सौरव गांगुली ने कर दिया बड़ा खुलासा

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को खलेगी इस धाकड़ खिलाड़ी की कमी, सौरव गांगुली ने कर दिया बड़ा खुलासा

सौरव गांगुली आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के डारेक्टर हैं। अब उन्होंने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Sourav Ganguly- India TV Hindi Image Source : GETTY Sourav Ganguly And Delhi Capitals Team

Sourav Ganguly On Rishabh Pant: पूर्व बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली का कहना है कि भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को क्रिकेट में वापसी की कवायद शुरु करने से पहले पूरी तरह से फिट हो जाना चाहिए। पिछले साल दिसंबर में पंत एक सड़क एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। वह इलाज के बाद चोटों से उबर रहे हैं। चोटिल होने की वजह से ही वह आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे। अब पंत के ऊपर गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। 

सौरव गांगुली ने दिया ये बयान 

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से आईपीएल 2023 में अपने विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी महसूस करेगी। पिछले सीजन ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे हैं। गांगुली इस टीम से क्रिकेट डारेक्टर के तौर पर जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि नेशनल टीम को भी उनकी कमी खल रही है। वह युवा है और उसके करियर में काफी समय बचा है। वह विशेष खिलाड़ी है और उसे पूरी तरह ठीक होने के लिए अपना पूरा समय लेना चाहिए। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और मैं उससे मिलूंगा भी।

वॉर्नर हैं कप्तान 

सौरव गांगुली आईपीएल 2023 चरण से पहले अरूण जेटली स्टेडियम में प्रैक्टिस के दौरान सभी खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर लगाए हैं। डेविड वॉर्नर के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा कि वॉर्नर टीम की अगुवाई के लिए उत्सुक हैं, वह शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने काफी रन बनाए हैं और वह काफी अनुभवी भी हैं। ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद डेविड वॉर्नर के टीम का कप्तान बनाया गया है। वह इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में ही हैदराबाद ने साल 2016 में खिताब जीता था। 

पिछले सीजन किया था खराब प्रदर्शन 

आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। तब टीम 14 मैचों में से सिर्फ 7 मैच ही जीत पाई और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। अभी तक आईपीएल के 15 सीजन गुजरने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल ट्रॉफी का खिताब नहीं जीत पाई है। लेकिन इस बार दिल्ली की टीम की गेंदबाजी बहुत ही मजबूत नजर आ रही है। 

Latest Cricket News