A
Hindi News खेल क्रिकेट South Africa T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका टीम में हुआ बड़ा बदलाव, आ रहा है नया हेड कोच

South Africa T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका टीम में हुआ बड़ा बदलाव, आ रहा है नया हेड कोच

South Africa New Head Coach: टी20 वर्ल्ड कप में जोरदार प्रदर्शन कर रही साउथ अफ्रीका टीम के मैनेजमेंट में एक बड़ा बदलाव किया गया है।

Malibongwe Maketa- India TV Hindi Image Source : GETTY Malibongwe Maketa

South Africa New Head Coach: साउथ अफ्रीका की टीम फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में जी-जान से लगी हुई है। सुपर 12 स्टेज के पिछले मैच में भारत को शिकस्त देकर प्रोटियाज ग्रुप 2 में टेबल टॉपर भी बन गई। शानदार फॉर्म में चल रही अफ्रीकी टीम के लिए पहली बार टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का बेहतरीन मौका हो सकता है। लेकिन इन सबके बीच साउथ अफ्रीका की टीम में अचानर एक जबरदस्त फेर बदल की खबर आई है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के टॉप मैनेजमेंट में एक बड़ा बदलाव किया है।

मार्क बाउचर की जगह साउथ अफ्रीका को मिला नया हेड कोच    

फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम हेड कोच मार्क बाउचर की देखरेख में ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन इस ग्लोबल टूर्नामेंट के खत्म होते ही बतौर हेड कोच बाउचर का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। बाउचर मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस पद को छोड़ देंगे।   

मलिबोंगवे मकेता करेंगे बाउचर को रिप्लेस

मलिबोंगवे मकेता को बुधवार को साउथ अफ्रीका टीम का अंतरिम हेड कोच नियुक्त किया गया। उनका कार्यकाल अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट की सीरीज के साथ शुरू होगा। मकेता को सिर्फ दिसंबर और जनवरी महीने के लिए नियुक्त किया गया है। वह सबेन, मेलबर्न और सिडनी में होने वाले तीन मैच की टेस्ट सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीका टीम के हेड कोच होंगे।

मकेता को साउथ अफ्रीका टीम के साथ कोचिंग का अनुभव

मकेता फिलहाल साउथ अफ्रीका ए टीम के कोच हैं। वह नेशनल एकेडमी के चीफ भी हैं। वह इससे पहले भी सीनियर टीम के कोचिंग समूह का हिस्सा रहे हैं। वह 2017 से 2019 तक साउथ अफ्रीका की टीम के असिस्टेंट कोच भी रह चुके हैं। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल की शुरुआत में टीम के लिए परमानेंट हेड कोच की नियुक्ति करने की उम्मीद जताई है।

Latest Cricket News