A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास, इस वजह से लिया फैसला

साउथ अफ्रीका के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास, इस वजह से लिया फैसला

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया। डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 54 टेस्ट खेले। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ने 38.82 की औसत से 3300 रन बनाए। 

क्विंटन डिकॉक- India TV Hindi Image Source : AP PHOTOS क्विंटन डिकॉक ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास

Highlights

  • साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास
  • डिकॉक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम का रहे थे हिस्सा
  • क्विंटन डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 54 टेस्ट मैच में लिया हिस्सा

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया है। भारत के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान डिकॉक ने अचानक इस फैसले से हर किसी को हैरानी में डाल डिया है। डिकॉक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा रहे थे।  डिकॉक ने सेंचुरियन टेस्ट के दौरान पहली पारी में 34 और दूसरी पारी में 21 रनों का योगदान दिया था।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उनके इस फैसले को लेकर कहा है कि डिकॉक ने परिवार के साथ अधिक समय बिताने को लेकर ये ऐलान किया है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के हवाले से डिकॉक ने कहा कि यह ऐसा फैसला नहीं है जिस पर मैं आसानी से आ गया हूं। यह सोचने में मुझे काफी समय लगा कि मेरा भविष्य कैसा होगा और मेरे जीवन में अब क्या प्राथमिकता होनी चाहिए। डिकॉक ने आगे कहा कि मैं और साशा (पत्नी) इस दुनिया में हमारे पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को उससे आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय चाहता हूं"।

बता दें कि साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 54 टेस्ट खेले। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ने 38.82 की औसत से 3300 रन बनाए। जिसमें कुल छह शतक और 22 अर्धशतक शामिल है। वहीं इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 141 रन का रहा।

Latest Cricket News