A
Hindi News खेल क्रिकेट Navratri: भारत पहुंचते ही साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने मंदिर में टेका माथा, कहा- जय माता दी

Navratri: भारत पहुंचते ही साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने मंदिर में टेका माथा, कहा- जय माता दी

Navratri: आज से पूरे देश में नवरात्रि की पूजा शुरू हो चुकी है। साउथ अफ्रीका के एक क्रिकेटर ने भी इस खास मौके पर मंदिर में जाकर माथा टेका है।

Keshav Maharaj- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/GETTY Keshav Maharaj

Highlights

  • केशव महाराज ने मंदिर में टेका माथा
  • सोशल मीडिया पर फोटो हुई वायरल
  • 28 तारीख से शुरू हो रही है सीरीज

Navratri: पूरे देश में नवरात्रि की पूजा शुरू हो चुकी है। अगले 9 दिन तक भारत में देवी माता की पूजा की जाएगी। जहां भारत के लोग इन दिनों भक्ती में डूबे हैं वहीं साउथ अफ्रीका के एक क्रिकेटर ने भी इस खास दिन पर मंदिर में जाकर माथा टेका है। जिस क्रिकेटर की हम बात कर रहे हैं वो हैं साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर केशव महाराज। केशव हमेशा से ही हिंदू देवी-देवताओं को लेकर अपने मन में एक अलग जगह रखते हैं और नवरात्रि के मौके पर उन्होंने देवी मां की पूजा भी की है।

केशव ने मंदिर में टेका माथा

बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों के लिए भारत आई हुई है। केशव महाराज भी उसी टीम का हिस्सा हैं। केशव पहले से ही हिंदू भगवानों की पूजा करते हैं और वो हनुमान जी के एक बड़े भक्त भी हैं। नवरात्री के खास मौके पर उन्होंने सबसे पहले तिरुवनंतपुरम के पद्मानंद स्वामी मंदिर में पूजा की। इस खास पल की फोटो भी केशव ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में ही टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया का सामना करने वाली है। 

धोती पहने आए नजर

इतना ही नहीं केशव ने परंपरागत तरीके से धोती पहनकर भी पूजा की। धोती पहने हुए उनकी एक फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में सभी को नवरात्रि की बधाई भी दी। इसके अलावा उन्होंने अपने कैप्शन में जय माता दी भी लिखा। बता दें कि केशव यूपी के सुल्तानपुर से ताल्लुक रखते हैं और उनके पूर्वज 1874 में डरबन में बस गए थे। सालों से साउथ अफ्रीका में रहने वाले केशव के दिल में अभी भी भारत के लिए काफी प्यार और सम्मान है।

28 सितंबर से शुरू होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 28 सितंबर से शुरू हो रही है। इसके लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत पहुंच भी गई है और तैयारी भी जल्द ही शुरू करने वाली है। सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इसके बाद दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। ये मैच गुवाहाटी में होगा, वहीं तीसरा और सीरीज का आखिरी मैच चार अक्टूबर को इंदौर में होना है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम

टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज शम्सी, ब्योर्न स्टब्स, ट्रिस्टन फोर्टुइन, मार्को जेन्सन, एंडिले फेहलुकवेओ।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह। 

Latest Cricket News