A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 सीरीज के लिए इस धाकड़ खिलाड़ी की खुली किस्मत, सालों बाद स्क्वॉड में हुई वापसी

टी20 सीरीज के लिए इस धाकड़ खिलाड़ी की खुली किस्मत, सालों बाद स्क्वॉड में हुई वापसी

14 जनवरी से जिम्बाब्वे और श्रीलंका की टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बॉर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

Angelo Mathews- India TV Hindi Image Source : GETTY सालों बाद इस खिलाड़ी की T20 में हुई वापसी

T20I squad Announced: जिम्बाब्वे की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 14 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। सीरीज के तीनों मैच केट्टारामा में खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बॉर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। कप्तान के तौर पर वानिंदु हसरंगा की यह पहली सीरीज होगी। वहीं, इस सीरीज के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिला है जो पिछले 3 साल से टी20 टीम का हिस्सा नहीं था। 

3 साल बाद स्क्वॉड में हुई वापसी

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए के लिए श्रीलंका की T20I टीम में दिग्गज खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को शामिल किया गया है। ऐसे में वह अब लगभग तीन सालों में अपना पहला T20I खेलने की कतार में हैं। एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका के लिए अपना आखिरी टी20 मैच मार्च 2021 में खेला था। बता दें ये तीन टी20 मैच इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम के लिए काफी अहम रहने वाले हैं। बता दें श्रीलंका ने 2023 में केवल सात टी20 मैच ही खेले थे।

इन खिलाड़ियों को भी मिली जगह

टी20 सीरीज के लिए टीम में बल्लेबाज कुसल परेरा और धनंजय डी सिल्वा को भी शामिल किया गया हैं , जो मौजूदा वनडे के लिए टीम में नहीं हैं। दूसरी ओर स्पिनर अकिला धनंजय , राउंड आर्म सीम गेंदबाज नुवान तुषारा और बल्लेबाजी ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं । लेकिन सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नुवानिदु फर्नांडो और जेनिथ लियानाज टीम में शामिल नहीं हैं, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच थे। 

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम: 

वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चैरिथ असलांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, कामिंडु मेंडिस, पथुम निसांका, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, अकिला धनंजय।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रेस से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी? सेलेक्टर्स के फैसले से मिले संकेत

टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, थामा इस टीम का हाथ

Latest Cricket News