A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका ने डिकवेला, मेंडिस और गुणतिलका का निलंबन हटाया, बायो बबल का उल्लंघन करने के लिए लगा था प्रतिबंध

श्रीलंका ने डिकवेला, मेंडिस और गुणतिलका का निलंबन हटाया, बायो बबल का उल्लंघन करने के लिए लगा था प्रतिबंध

श्रीलंका क्रिकेट ने अपने तीन सीनियर क्रिकेटरों धनुष्का गुणतिलका, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला पर लगे एक साल के प्रतिबंध को हटा लिया।

 निरोशन डिकवेला- India TV Hindi Image Source : GETTY  निरोशन डिकवेला

Highlights

  • श्रीलंका क्रिकेट ने अपने तीन सीनियर क्रिकेटरों पर लगे प्रतिबंध को हटाया
  • गुणतिलका, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला पर लगे प्रतिबंध को हटाया
  • इंग्लैंड दौरे के दौरान बायो बबल का उल्लंघन के कारण लगा था प्रतिबंध

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अपने तीन सीनियर क्रिकेटरों धनुष्का गुणतिलका, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया है। तीनों खिलाड़ियों पर पिछले साल इंग्लैंड दौरे के दौरान जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) का उल्लंघन करने के लिये लगाया गया एक साल का निलंबन पांच महीने बाद ही हटा दिया है। 

एसएलसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट ने तीनों खिलाड़ियों पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर लगाया गया एक साल का निलंबन तत्काल प्रभाव से हटाने का फैसला किया है।’’ ये तीनों खिलाड़ी इस दौरे के दौरान ब्रिटेन में कोविड-19 महामारी के बीच ब्रिस्टल में बायोबबल का उल्लंघन करके रात को बाहर निकल आये थे। बयान में आगे कहा गया है, ‘‘यह फैसला खिलाड़ियों के आग्रह पर किया गया है। इस अनुरोध के आधार पर एसएलसी ने निलंबन के दौरान इन खिलाड़ियों को परामर्श देने वाले चिकित्सकों की रिपोर्ट हासिल की। इस रिपोर्ट के आधार पर एसएलसी की कार्यकारी समिति ने तीनों खिलाड़ियों का निलंबन वापस लेने का फैसला किया।’’

बता दें कि तीनों खिलाड़ियों पर बचा हुए 6 महीने का प्रतिबंध अगले दो साल के लिए निलंबित किया गया। अगर अगले दो साल में ये खिलाड़ी फिर से कुछ गलती करते हैं, तो ये बचा हुआ 6 महीने का प्रतिबंध लागू होगा।

Latest Cricket News