A
Hindi News खेल क्रिकेट आखिरकार एक साल बाद फिट होकर टीम में लौटा ये खिलाड़ी, कप्तान की टेंशन हो गई दूर

आखिरकार एक साल बाद फिट होकर टीम में लौटा ये खिलाड़ी, कप्तान की टेंशन हो गई दूर

यूएई दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में एक साल बाद स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है।

Kyle Jamieson- India TV Hindi Image Source : TWITTER Kyle Jamieson

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज काइल जैमीसन पिछले एक साल से चोटिल हैं। वह गंभीर पीठ की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। न्यूजीलैंड ने UAE दौरे के लिए उन्हें टी20 टीम में जगह दी है। वहीं, ऑलराउंडर डीन फॉक्सक्रॉफ्ट और लेग स्पिनर आदि अशोक को पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है। 

फिट हुआ ये खिलाड़ी 

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चलने के बाद काइल जैमीसन की सर्जरी हुई थी। अब वह वापसी के लिए तैयार हैं। न्यूजीलैंड को यूएई के खिलाफ 17, 19 और 20 अगस्त को दुबई में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि काइल ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है और इस दौरे के लिए उपलब्ध होने के लिए काफी प्रगति की है और उसे वापस लौटते हुए देखकर खुश हैं। हम सभी उसकी बेहतरीन गेंदबाजी से अवगत हैं और मुझे पता है कि वह टीम में वापस आने के लिए उत्साहित है। जैमीसन ने न्यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी मैच जून 2022 में खेला था। 

इन खिलाड़ियों को पहली बार टीम में मिली जगह

ऑलराउंडर डीन फॉक्सक्रॉफ्ट और लेगस्पिनर आदि अशोक को पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है। साउथ अफ्रीका में जन्मे फॉक्सक्रॉफ्ट साल 2016 में न्यूजीलैंड आए थे और फिर उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने सुपर स्मैश में 424 रन बनाए। इसके अलावा सात से कम की प्रभावशाली इकॉनमी के साथ गेंद से नौ विकेट भी लिए थे।

कोच गैरी स्टीड ने आदि अशोक के बारे में बोलते हुए कहा कि यूएई टीम में ईश सोढ़ी शामिल नहीं हैं। इससे हमें अगले लेग स्पिनर को ढूंढने का अच्छा अवसर है। उन्होंने न्यूजीलैंड-ए के लिए धमाकेदार खेल दिखाया है और सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा करने के लिए उसके पास काफी प्रतिभा है। चोटिल होने की वजह से केन विलियमसन और माइकल ब्रेसवेल को टीम में जगह नहीं मिली है। 

यूएई दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम: 

टिम साउदी (कप्तान), आदि अशोक, चाड बोवेस, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, लॉकी फर्ग्यूसन, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, हेनरी शिप्ली, विल यंग। 

Latest Cricket News