A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप के बीच अचानक लौट रहा ये घातक खिलाड़ी, और ज्यादा खतरनाक हो जाएगी टीम

वर्ल्ड कप के बीच अचानक लौट रहा ये घातक खिलाड़ी, और ज्यादा खतरनाक हो जाएगी टीम

लगातार दो बार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री होने जा रही है, जो वर्ल्ड कप से बाहर था।

ODI World Cup- India TV Hindi Image Source : GETTY ODI World Cup

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती दोनों मैचों में भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लिए अब वर्ल्ड कप में टिके रहना भी मुश्किल हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्मामेंट में अपने घातक ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड की कमी काफी ज्यादा खली। हेड चोटिल होने के चलते मुकाबलों में उतर नहीं पाए। लेकिन अब ये खिलाड़ी वापसी के लिए एक बार फिर से तैयार है।

हेड वापसी के लिए तैयार 

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने बाएं हाथ में फ्रैक्चर से उबरने के बाद रविवार को नेट प्रैक्टिस की जिससे इस बल्लेबाज की वर्ल्ड कप के लिए टीम में जल्दी शामिल होने की उम्मीद बढ़ गई है। हेड के गुरुवार को भारत आने की संभावना है। उन्होंने बीते शुक्रवार को हाथ से पट्टी हटा दी थी। वर्ल्ड कप से पहले सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जे की गेंद लगने के बाद उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। इस बात की संभावना कम है कि वह शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के उपलब्ध होंगे। वह हालांकि फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद 25 अक्टूबर को दिल्ली में नीदरलैंड के खिलाफ खेल सकते हैं। 

चोट से हो रही अच्छी वापसी- हेड

हेड ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू ’ से कहा कि मैं अच्छी तरह से उबर रहा हूं। यह मेरी उम्मीद से बेहतर है। हमने सर्जरी नहीं कराने का फैसला किया था क्योंकि उसमें उबरने में 10 सप्ताह का समय लगता। हमें बताया गया कि ‘स्प्लिंट’ के साथ उबरने में कम से कम 6 सप्ताह लगेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी योजना के मुताबिक नीदरलैंड के खिलाफ मैच मेरे चोटिल होने के लगभग 6 सप्ताह के बाद है। आगे अगर सबकुछ ठीक रहा तो मैंने अपने लिए वही तारीख तय की है। ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

Latest Cricket News