A
Hindi News खेल क्रिकेट 'मुझे इंतजार करना पसंद नहीं', टेस्ट में ओपनिंग को लेकर स्टीव स्मिथ ने कही ये बड़ी बात

'मुझे इंतजार करना पसंद नहीं', टेस्ट में ओपनिंग को लेकर स्टीव स्मिथ ने कही ये बड़ी बात

Australia vs West Indies: ऑस्ट्रेलिया को 17 जनवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस सीरीज में उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ संभालते हुए नजर आएंगे।

Steve Smith- India TV Hindi Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को 17 जनवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसका पहला मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज में अब तक टेस्ट क्रिकेट में नंबर 9 से लेकर 3 की पोजीशन तक खेल चुके स्टीव स्मिथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। स्मिथ की गिनती मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है और टेस्ट फॉर्मेट में उनका रिकॉर्ड भी शानदार है। 34 साल के स्मिथ अब टेस्ट क्रिकेट में एक नई जिम्मेदारी को निभाने के लिए काफी उत्सुक भी दिख रहे हैं।

मुझे बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना पसंद नहीं

बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में 12 जनवरी को सिडनी थंडर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेले गए मुकाबले में स्टीव स्मिथ भी खेल रहे थे। इस दौरान उनसे जब टेस्ट में ओपनिंग को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने फॉक्स स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि आपको साल 2019 में हुई एशेज सीरीज को देखना चाहिए मैं उसमें काफी जल्दी बल्लेबाजी करने मैदान पर आ जाता था और नई गेंद का ही सामना करना पड़ता था। मैंने नंबर-3 की पोजीशन पर कुछ सालों तक बल्लेबाजी की है और उस दौरान अधिकतर बार मैं जल्दी बैटिंग के लिए आ जाता था। ऐसे में ओपनिंग में खेलना मेरे लिए कई नई चुनौती नहीं है।

स्टीव स्मिथ ने अपने बयान में आगे कहा कि जब मार्नश लाबुशेन टीम में आया और वह नंबर 3 पर खेलने लगा तो कई मुझे अपनी बल्लेबाजी के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ता था और मुझे बैटिंग के लिए इंतजार करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। जब आप ओपनिंग में खेलते हैं तो आपको किसी का इंतजार करने की जरूरत नहीं है आपको सिर्फ बाहर जाना है और अपना काम करना है।

इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की कोशिश

अपनी इस बातचीत के दौरान स्मिथ ने इस बात को भी स्वीकार किया कि पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में वह उस स्तर का प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके जिसकी उन्हें उम्मीद थी, लेकिन आगामी टेस्ट सीरीज में वह अच्छा करने की पूरी कोशिश करेंगे। इस सीरीज का पहला मुकाबला जहां 17 जनवरी को खेला जाएगा तो वहीं दूसरा मैच 25 जनवरी से ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाएगा।

यहां पर देखिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड (उप-कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी गई ईशान किशन की जगह, ये स्टार बाहर

पलेस्टाइन का विरोध करना साउथ अफ्रीकी कप्तान को पड़ा भारी, वर्ल्ड कप से पहले छिन गई कप्तानी

Latest Cricket News