A
Hindi News खेल क्रिकेट Stuart Broad: बुमराह की पिटाई से ट्रोल हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, लोगों ने शेयर की 15 साल पुरानी Photo; देखें मजेदार मीम्स

Stuart Broad: बुमराह की पिटाई से ट्रोल हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, लोगों ने शेयर की 15 साल पुरानी Photo; देखें मजेदार मीम्स

जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में कुल 35 रन (29 रन बल्ले से) बटोर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

<p>स्टुअर्ट ब्रॉड 2007 टी20...- India TV Hindi Image Source : TWITTER स्टुअर्ट ब्रॉड 2007 टी20 वर्ल्ड कप (left), बुमराह और युवराज (middle), स्टुअर्ट ब्रॉड बर्मिंघम टेस्ट 2022 (दाएं)

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में बटोरे 35 रन
  • ब्रॉड के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंकने का अनचाहा रिकॉर्ड
  • T20I में भी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ब्रॉड (और अकीला धनंजय) के नाम

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में गेंद से कमाल करने से पहले बल्ले से जमकर एजबेस्टन में धूम मचाई। उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को अपने 550 टेस्ट विकेट पूरे करने का ठीक से जश्न भी नहीं मनाने दिया। इस मैच में भारत की कप्तानी करने वाले बुमराह ने ब्रॉड के एक ओवर में बल्ले से 29 और एक्स्ट्रा 6 समेत कुल 35 रन बटोर लिए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का जहां यह सबसे महंगा ओवर था वहीं एक बल्लेबाज द्वारा एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा। 

स्टुअर्ट ब्रॉड जहां 2007 में युवराज सिंह के 6 छक्कों को शायद अभी भी नहीं भूल पाए थे कि बुमराह उनके लिए एक और बुरा सपना बनकर उभर आए। टी20 क्रिकेट में ब्रॉड सबसे ज्यादा रन देने वाले संयुक्त रूप से दूसरे गेंदबाज अकीला धनंजय के बाद हैं। तो टेस्ट क्रिकेट में भी अब वह सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जमकर ब्रॉड की खिंचाई की। इस दौरान एक से बढ़कर एक मजेदार मीम्स भी वायरल होने लगे।

यहां तक स्टुअर्ट ब्रॉड की 15 साल पुरानी तस्वीर और आज की तस्वीर दोनों एक साथ वायरल होने लगीं। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग ने भी मीम्स शेयर कर काफी मजे लिए। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर युवराज सिंह के भी छह छक्कों का वीडियो वायरल होने लगा। गौरतलब है कि 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप में भी ब्रॉड के ऊपर युवराज सिंह ने छह छक्के लगाकर 36 रन बटोरे थे।

यहां देखिए एक से बढ़कर एक मजेदार मीम्स

बर्मिंघम टेस्ट में ब्रॉड की खुशी कैसे गम में बदली?

स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने एक ओवर में मोहम्मद शमी को आउट कर जहां अपने 550 विकेट पूरे करने का जश्न मनाया ही था कि अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह उनके लिए बुरा सपना बनकर उभर आए। बुमराह ने इस ओवर में चार चौके और 2 छक्के जड़ दिए। आखिरी गेंद पर सिंगल लेने के साथ भारतीय कप्तान ने इस ओवर में 29 रन बल्ले से बनाए। इसके अलावा ब्रॉड ने इस ओवर में 5 रन वाइड चौके से दिए थे और एक नोबॉल फेंकी थी जिस पर बुमराह ने छक्का लगाया था। इस तरह ब्रॉड ने शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और बुमराह टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा को पछाड़ एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

Latest Cricket News