A
Hindi News खेल क्रिकेट एक ही साल में रोहित पर उठे सवाल, हिटमैन की कप्तानी पर मंडरा रहा बड़ा खतरा

एक ही साल में रोहित पर उठे सवाल, हिटमैन की कप्तानी पर मंडरा रहा बड़ा खतरा

रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी अब लगातार सवाल खड़े होने लगे हैं। विराट की ही तरह रोहित भी टीम को अबतक आईसीसी ट्रॉफी जिताने में नाकामयाब रहे हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी जब विराट कोहली ने छोड़ी तो ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि रोहित शर्मा के अंडर टीम एक बार फिर से आईसीसी टूर्नामेंट्स जीतना शुरू कर देगी। लेकिन रोहित की कप्तानी में भी कहानी ऐसी ही रही और टीम को दो बड़े टूर्नामेंट्स में करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद से रोहित की कप्तानी पर भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी रोहित की कप्तानी में कमी निकाली है।

रोहित पर भड़के गावस्कर  

सुनील गावस्कर ने कहा कि वह टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की कप्तानी से निराश हैं। उन्होंने कहा कि रोहित से उन्हें और अधिक की उम्मीद थी। पिछले साल फरवरी में विराट कोहली के बाद रोहित ने टीम की कमान संभाली थी। हालांकि भारत ने उनके नेतृत्‍व में घरेलू सीरीजों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है, लेकिन प्रमुख टूर्नामेंटों में सफलता हासिल करने में उन्‍हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के अलावा पिछले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी हार गई।

मुझे रोहित से ज्यादा उम्मीद थी- गावस्कर

गावस्‍कर ने इंडियन एक्‍सप्रेस से कहा कि मुझे उनसे (रोहित) से अधिक की उम्मीद थी। भारत में यह अलग है, लेकिन जब आप विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वही वास्तविक परीक्षा होती है। यहीं वह थोड़ा निराशाजनक रहे हैं। यहां तक कि आईपीएल के तमाम अनुभवों के साथ और सैकड़ों मैचों में कप्‍तानी करने के बाद भी आईपीएल के बेस्‍ट खिलाडि़यों के साथ टी20 फॉर्मेट में भी नहीं पहुंच पाना निराशाजनक है।

WTC की फाइनल से काफी निराश 

गावस्कर WTC की हार से काफी निराश हैं। उन्होंने यहां तक कि इस बात पर भी सवाल खड़े किए कि टीम इंडिया के कप्तान ने फाइनल में टॉस जीतकर फील्डिंग क्यों ली थी। उन्‍होंने कहा कि उन्हें सवाल पूछना चाहिए, 'आपने पहले फील्डिंग क्यों ली? ठीक है, टॉस के समय कहा गया था कि बादल छाए हुए थे। इसके बाद सवाल यह होना चाहिए, 'आपको शॉर्ट बॉल के खिलाफ ट्रैविस हेड की कमजोरी के बारे में नहीं पता था?' जब उन्होंने 80 रन बनाए थे तभी बाउंसर क्यों फेंकी गई। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी नई शुरुआत

टीम इंडिया 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ अपने 2023-2025 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र की शुरुआत करने के लिए तैयार है। टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे और पांच टी20 मैच भी खेले जाएंगे।

Latest Cricket News