A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी को मिला क्रिकेट इतिहास का सबसे पहला रेड कार्ड, अंपायर ने बीच मैच से किया बाहर

इस खिलाड़ी को मिला क्रिकेट इतिहास का सबसे पहला रेड कार्ड, अंपायर ने बीच मैच से किया बाहर

कैरेबियन प्रीमियर 2023 में क्रिकेट इतिहास का सबसे पहला रेड कार्ड एक खिलाड़ी को दिया जा चुका है। इससे पहले कभी क्रिकेट के खेल में ऐसा कुछ हुआ नहीं था।

CPL- India TV Hindi Image Source : CPL TWITTER CPL

फुटबॉल या हॉकी के खेल में रेड कार्ड की वेल्यू काफी ज्यादा होती है। फील्ड पर खिलाड़ियों के खराब व्यवहार के चलते खेलों में रेड कार्ड दिए जाते हैं। लेकिन क्रिकेट के खेल में कभी ऐसा देखने को नहीं मिला है। हालांकि क्रिकेट के खेल में भी रेड कार्ड को पहली बार कैरेबियन प्रीमियर 2023 में लाया गया और यहीं क्रिकेट इतिहास का पहला रेड कार्ड किसी खिलाड़ी को दिखाया गया।

नरेन बने पहले खिलाड़ी

सुनील नरेन लाल कार्ड दिखाए जाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। रविवार यानी कि 27 अगस्त को ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच मुकाबला खेला गया। वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) को तीसरा ओवर-रेट जुर्माना लगा और मैदानी अंपायरों ने लाल कार्ड दिखाने में एक पल भी बर्बाद नहीं किया। नरेन, जो पहले ही अपना चार ओवर का स्पैल पूरा कर चुके थे, वह मैदान से बाहर चले गए और टीकेआर को 30-यार्ड सर्कल के बाहर केवल दो फील्डर्स को रखने के लिए मजबूर होना पड़ा। इतना ही नहीं टीम ने मैदान में कुल 10 खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग की। 

आखिरी ओवर में आए 18 रन

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए अंतिम ओवर काफी महंगा साबित हुआ। ये ओवर डालने आए ड्वेन ब्रावो ने कुल 18 रन लुटा दिए। टीकेआर के लिए नरेन ने हाथ में गेंद लेकर शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने 24 रन देकर कुल 3 विकेट झटके। नरेन ने विकेटकीपर-बल्लेबाज जोशुआ दा सिल्वा, जेड गूली और कॉर्बिन बॉश को आउट किया।

Latest Cricket News